Home » मनोरंजन » vhp warns sanjay leela bhansali for padmavati bollywood news
 

'पद्मावती' को लेकर नहीं थम रहा विवाद, विश्व हिंदू परिषद ने जताया विरोध

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2017, 12:07 IST

फिल्म 'पद्मावती' के सेट पर निर्माता संजय लीला भंसाली पर हुए हमले का मामला अब थम नहीं रहा है. राजपूत करणी सेना के हमले के बाद अब विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल भी भंसाली के विरोध में सामने आ गया है. इस संगठन ने कहा है कि वे इस फिल्म का निर्माण किसी भी हाल में नहीं होने देंगे. अगर गुपचुप तरीके से फिल्म का निर्माण कर भी लिया गया तो फिल्म का प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा. 

बता दें कि बॉलीवुड फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के सेट पर राजपूत करणी सेना ने शुक्रवार को शूटिंग के दौरान हमला कर दिया था. उन्होंने पूरे सेट पर खूब तोड़-फोड़ भी की और भंसाली के साथ मारपीट भी की. करणी सेना का आरोप है कि संजय लीला भंसाली ने इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है. जबकि संजय लीला भंसाली ने इसे गलत करार दिया है. 

एक सामाजिक कार्यकर्ता सूरज सोनी ने भी जयपुर के झोटवाड़ा पुलिस थाने में संजय भंसाली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. इस कार्यकर्ता ने भंसाली पर आरोप लगाया है कि उन्होंने राजस्थान के इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है. इसके अलावा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक विश्वेन्द्र सिंह ने भी भंसाली पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भंसाली टीआरपी के लिए इतिहास से छेड़छाड़ कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि इस हमले के बाद जहां फिल्म जगत भंसाली के साथ खड़ा दिखार्इ दिया वहीं भारतीय पहलवान और 2012 के ओलंपिक ब्रोंज मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त ने भी मुद्दे को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने मामले को लेकर 4 ट्वीट किए हैं और कहा है कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

योगेश्वर दत्त ने ट्वीट में लिखा, "चित्तौड़ की रानी की साहस, बलिदान की गौरवगाथा इतिहास में अमर है. चित्तौड़ के राजा रतन सिंह का स्वयंवर किया था. उपन्यास अलग बात है और इतिहास अलग बात. पारो और रानी पद्मावती में फ़र्क़ है. इस गौरव गाथा से छेड़-छाड स्वीकार नहीं की जा सकती."

First published: 30 January 2017, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी