Home » मनोरंजन » Vikram Bhatt himself leaked upcoming movie 'Raaz Reboot' online to warn uploaders
 

खुद विक्रम भट्ट ने किया 'राज रीबूट' को ऑनलाइन लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2016, 18:07 IST

फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट ने उन खबरों का खंडन किया है जिनमें बताया जा रहा है कि उनकी आने वाली फिल्म 'राज रीबूट' ऑनलाइन लीक हो गई है. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन लीक करने वाले लोगों को चेतावनी देने के लिए एक बोगस फिल्म को यह नाम देकर अपलोड कर दिया गया.

मंगलवार रात से ऐसी तमाम खबरें सामने आईं जिनमें बताया गया कि विक्रम भट्ट की आने वाली फिल्म 'राज रीबूट' ऑनलाइन लीक हो गई है. इसके बाद फिल्म के मुख्य अभिनेता इमरान हाशमी ने अपने प्रशंसकों से अपील की कि वे फिल्म का लीक्ड वर्जन न देखें.

टच करने की बात पर बोलीं सनी लियोनः मेरे पीछे हिंदुस्तान है

समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट ने कहा, "हकीकत में फिल्म लीक नहीं हुई. पिछले कुछ फिल्मों के साथ क्या हुआ उसे देखते-समझते हुए हमने एक बोगस फाइल को अपलोड कर दिया."

उन्होंने कहा यह देखकर वे हैरान हो गए कि जैसे ही फिल्म लीक की खबर सामने आई उसके 10-15 मिनट में ही 5,000 डाउनलोड्स कर लिए गए.

आपने देखा क्या बिग बॉस सीजन 10 का नया प्रोमो, सलमान दे रहे जीत का ज्ञान

उन्होंने बताया, "एक ऐसी फिल्म जो 'राज रीबूट' नहीं थी के लिए 5,000 डाउनलोड्स. इस तरह से टॉरेंट्स हमारे व्यवसाय को बर्बाद कर रहे हैं. अब यह (बोगस फाइल) उन लोगों के लिए चेतावनी है कि हमारे कंटेंट से दूर रहें. इसलिए फिल्म लीक नहीं हुई है."

उनका कहना है कि फिल्म का लीक होना इसकी बॉक्स ऑफिस क्षमता को नष्ट कर देता है. उन्होंने कहा, "उदाहरण के रूप में ग्रेट ग्रैंड मस्ती को देख सकते हैं जिससे हमारे व्यवसाय को काफी नुकसान हुआ था. इसलिए अगर रिलीज होने के बाद भी फिल्म ऑनलाइन लीक हो जाती है, हमारा उद्योग प्रभावित होता है. इसलिए जो फिल्म रिलीज नहीं हुई उससे क्या हो सकता था आप खुद ही समझ सकते हैं."

एक था टाइगर 2.0: सलमान-कैटरीना की जोड़ी वाली फिल्म का टीजर पोस्टर जारी

भट्ट के मुताबिक, "आखिरकार मुझे लगता है कि यह चोरी या डकैती ही है. यह किसी की कड़ी मेहनत को चुराने जैसा है.... मैं केवल लोगों को यह बताना चाहता हूं कि अगर आप कार या पैसे नहीं चुराते हैं तो फिर क्यों आप टोरेंट पर किसी का काम चुराते हैं."

विक्रम भट्ट कहते हैं कि ऑनलाइन स्पेस की पुलिसिंग करना बहुत कठिन है. उन्होंने आगे कहा कि वे कहना चाहते हैं कि अगर कोई फिल्म देखने का निर्णय लेता है तो इसे थियेटर में देखे और नहीं देखना चाहता हैं तो न देखे. लेकिन डाउनलोड न करे.

हॉलीवुड की नई रॉयल प्रियंका चोपड़ाः 'ब्रा' दिखाने में शर्म आती है

बता दें कि राज रीबूट फिल्म में इमरान हाशमी के अलावा क्रिति खरबंदा और गौरव अरोड़ा भी नजर आएंगे और यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है. 

First published: 14 September 2016, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी