Home » मनोरंजन » Viral video: See insane skydiver who first go to aircraft wing & then jump off
 

वीडियोः उड़ते विमान से बाहर निकलकर विंग पर चढ़ा और फिर कूद गया यह शख्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2016, 13:02 IST

अभी कुछ वक्त पहले ही एक प्रोफेशनल स्काईडाइवर ल्यूक ऐकिंस ने 25,000 फीट की ऊंचाई पर बिना पैराशूट के विमान से छलांग लगाई और नीचे फैले एक जाल पर कूदकर इतिहास रच दिया था. इस खबर को बीते हुए ज्यादा दिन नहीं हुए कि एक दूसरे स्काईडाइवर ने गजब का कारनामा किया.

दीवानगी की हद तक पहुंचे इस जुनूनी स्काईडाइवर ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. इस स्काईडाइवर ने बेहद जानलेवा काम करते हुए हजारों फीट ऊंचाई पर उड़ रहे विमान के पंख पर पहुंच कर छलांग लगा दी. 

लगी शर्त, नहीं देखा होगा ऐसा पियक्कड़

हालांकि यह छलांग पैराशूट के साथ लगाई थी लेकिन उड़ते विमान से बाहर निकलकर ऐसे विमान के विंग पर जाना जिसमें बड़े पंखों वाला इंजन लगा हो बहुत खतरनाक है.

इंस्टाग्राम पर प्लेनलवर्स91 यूजर द्वारा शेयर इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति हवा में तेजी से उड़ते विमान के खुले दरवाजे से बाहर निकलकर इसके विंग पर चढ़ता है. इस स्काईडाइवर ने अपनी पीठ पर पैराशूट बैग बांध रखा है लेकिन पैरों में कुछ भी नहीं पहने हुए है. 

तस्वीरें: परछाइयां ही इनका अंगवस्त्र है

हाफ पैंट और टीशर्ट पहने हुए यह डाइवर सीधे दरवाजे से बाहर निकलकर सावधानी से विंग को पकड़कर धीरे-धीरे इसके किनारे तक जाता है. 

इस दौरान विंग में लगे इंजन का पंखा बहुत तेजी से घूम रहा होता है, यानी जरा सी गलती से यह पंख उसके चिथड़े उड़ाने के साथ विमान को भी क्रैश करा सकते थे. इसके बाद वो विंग के किनारे जाकर वहां से कूद जाता है.

वायरल वीडियोः 25 मंजिला इमारतों के बीच आसानी से कूदफांद करता जंपिंगजैक

बताया जा रहा है कि यह 2008 में शूट किया गया वीडियो है लेकिन एक बार फिर से यह इंटरनेट पर वायरल हो गया है. इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए इस वीडियो को 30 हजार से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं.

First published: 8 October 2016, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी