Home » मनोरंजन » Vivek Oberoi and Producer of film 'PM Narendra Modi' Sandeep Singh arrive at Election Commission
 

'पीएम नरेंद्र मोदी' की मुश्किलें नहीं हुईं खत्म, मिला नोटिस तो चुनाव आयोग पहुंचे विवेक ओबरॉय

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2019, 15:11 IST
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' से विवादों का नाता गहराता हुआ दिखाई दे रहा है और फिल्म के खिलाफ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सतीश गायकवाड ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है. इस याचिका में कहा गया है कि चुनाव के दौरान फिल्म रिलीज होने से आचार संहिता का उल्लंघन होगा और ये फिल्म चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रभावित कर सकती हैं. इसके बाद आज यानि 29 मार्च को इस केस की सुनवाई की जाएगी और इसके लिए फिल्म के लीड एक्टर विवेक ओबरॉय और फिल्म प्रोड्यूसर संदीप सिंह चुनाव आयोग पहुंच गए हैं.

तो वहीं इसके पहले चुनाव आयोग ने 'पीएम नरेंद्र मोदी' के चार निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा था और ये नोटिस कांग्रेस और सीपीआई की शिकायत के बाद भेजा गया था. कांग्रेस और सीपीएम ने अपनी शिकायत में कहा था कि यह फिल्म राजनीतिक इरादे से बनाई जा रही है.

कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव 3 महीने बाद जेल से हुए रिहा, बोले- मेरे भरोसे का..

इसके पहले विवेक ओबरॉय स्टारर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' को आचार संहिता के दौरान प्रचार करने पर EC ने नोटिस भेजा था साथ ही म्यूजिक कंपनी T-Series और न्यूजपेपर दैनिक भास्कर को भी ये नोटिस जारी किया गया. जिसमें आरोप है कि लोकसभा चुनाव के पहले लागू आचार संहिता के उल्लंघन मामले में पूर्वी दिल्ली के उपायुक्त ने 5 अप्रैल को बायोपिक के विज्ञापन पर संज्ञान लेते हुए प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और दैनिक भास्कर को नोटिस भेजा. इसके साथ ही CEO कार्यालय ने सभी को जिन्हें ये नोटिस जारी किया गया है अपना पक्ष रखने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया है.

इसके अलावा नेशनल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (NBFC) को भी फिल्म प्रदर्शन करने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी. इसके बाद ही आयोग के निर्देश के तहत ही फिल्म को कहीं भी दिखाया जाएगा. फिलहाल, चुनाव आयोग की तरफ से अनुमति मिलने के आसार है. बता दें कि ये फिल्म राजनेता, राजनीति और पृष्ठभूमि पर बेस्ड है और इसी वजह से इस पर इतने निर्देश दिए जा रहे हैं. तो वहीं फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है. फिल्म का डायरेक्शन उमंग कुमार कर रहे हैं.

'पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक पर गहराए संकट के बादल, EC से मिला नोटिस 30 मार्च तक का वक्त

First published: 28 March 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी