Home » मनोरंजन » Vivek Oberoi starrer biopic film PM Narendra Modi supreme court hearing petition on 8th April
 

'पीएम नरेंद्र मोदी' पर बनी फिल्म कानूनी पचड़ों में फिर फंसी, SC में 8 अप्रैल को होगी सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2019, 12:11 IST
PM Narendra Modi

एक्टर विवेक ओबरॉय स्टारर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर एक तरफ जहां राजनीतिक पार्टियां रोक लगाने की मांग कर रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ इसकी मुश्किलें खत्म होती नहीं दिखाई दे रही. दिल्ली और बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से फिल्म के रिलीज होने पर हरी झंडी मिल गई थी लेकिन फिल्म का मामला अब सुप्रीम कोर्ट के घेरे में जा गिरा है. सुप्रीम कोर्ट में चुनावी माहौल को देखते हुए मोदी की बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' को रिलीज ना किे जाने पर स्पेशल याचिका दायर की गई थी और इस पर अब सुनवाई को लेकर एक डेट फाइनल की गई है जाहिर है कि फिल्म उसके बाद ही रिलीज हो सकती है.

सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में 8 अप्रैल को सुनवाई करेगा और इसके चलते फिल्म के रिलीज डेट को आगे भी बढ़ाया जा सकता है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने फिल्म की रिलीज डेट के खिलाफ दर्ज की गई याचिका पर जल्द सुनवाई करने से इंकार कर दिया है. ऐसे में जाहिर है कि फिल्म की रिलीज डेट और आगे टल सकती है. इसके पहले भी दो बार फिल्म की रिलीज डेट को आगे-पीछे किया जा चुका है.

पहले फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होनी थी इसके बाद फिर इसकी रिलीज डेट 5 अप्रैल को की गई. रिलीज होने के दो दिन पहले फिल्म की रिलीज डेट बदलकर फिर से 12 अप्रैल कर दिया गया. अब सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद ही तय होगा कि फिल्म कब रिलीज होगी. कहा जा सकता है कि फिल्म के ऊपर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और जो कि जल्द टलते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं.

'Dabangg 3' की शूटिंग के बीच धर्म के मामले में बुरे फंसे सलमान खान, बीजेपी ने की FIR दर्ज करने की मांग

CBFC ने अध्यक्ष प्रसून जोशी ने फिल्म को लेकर कहा,"'पीएम नरेंद्र मोदी' की जांच और प्रमाणन की प्रक्रिया पर कार्य जारी है. फिल्म का शुरू में प्रदर्शन 12 अप्रैल को होना था, लेकिन निर्माता ने 'लोगों की मांग' का दावा करते हुए प्रदर्शन की तारीख को पहले कर दिया था." फिल्म का डायरेक्शन उमंग कुमार कर रहे हैं और इसका प्रोडक्शन संदीप सिंह कर रहे हैं.

First published: 5 April 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी