Home » मनोरंजन » what is doing shri krishna actor sarvadaman d banerjee
 

श्री कृष्णा के 'कृष्ण' ग्लैमर दुनिया छोड़ अब कर रहें ये काम, तस्वीरों में पहचानना है मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2020, 10:13 IST

कोरोना वायरस corona virus महामारी से देश में लॉकडाउन जैसे हालात है. ऐसे में बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री ठप पड़ी हुई है. आम लोगों के साथ बॉलीवुड सितारे भी अपने अपने घरों में रहने को मजबूर है. इसके बावजूद कई स्टार्स किसी ना किसी तरह से अपना टाइम पास कर रहे हैं.

इस लॉकडाउन को देखते हुए टीवी में रामानंद सागर कृत रामायण को टीवी पर री-टेलीकास्ट किया गया. दर्शकों का जबरदस्त रिस्पांस के बाद वर्ष 1993 से 2000 के बीच प्रसारित किए गए श्री कृष्णा सीरियल का प्रसारण भी फिर से शुरू किया गया है.


इस सीरियल में भगवान श्री कृष्ण का रोल सर्वदमन डी बनर्जी ने निभाया था. वहीं सीरियल में राधा के किरदार में एक्ट्रेस रेशमा मोदी थीं. दोनों ही स्टार पहले से दिखने में काफी अलग लगते हैं. शायद अब की इनकी तस्वीरें देखकर आप इन्हें पहचान भी ना पाएं.

डांस दीवाने रिएलिटी शो के ऐसे हो रहे हैं ऑडिशन, आप भी इस प्रोसेस से ले सकते हैं हिस्सा

श्री कृष्णा में बने कृष्ण यानी एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी दिल्ली से 240 किमी दूर ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच श्यामपुर गांव है. ग्लैमर इडस्ट्री से कोसो दूर हो चुके सर्वदमन अब यहां मेडिटेशन सेंटर चलाते हैं. जहां पर देश-विदेश से आने वाले टूरिस्ट उनके योग और मेडिटेशन का लाभ उठाते हैं.

इसी के साथ सर्वदमन पंख नामक एक एनजीओ का संचालन करते हैं. इसके माध्यम से वो गरीब परिवार के 200 से भी ज्यादा बच्चों को शिक्षा देते हैं. इसमें उनकी दोस्त अलंकृता पंख भी उनकी मदद करती हैं.

जब एक्टर से पूछा गया कि आप ग्लैमर की दुनिया से दूर क्यों हो गए. तब उन्होंने कहा कि ग्लैमर की दुनिया में ग्लैमर है ही कहां, ये तो बस देखने वालों की आंखों में हैं. उन्होंने बताया कि श्री कृष्णा सीरियल की शूटिंग पर आंखों पर तेज लाइट पड़ने के कारण अंधापन जैसा लगने लगा था.

बता दें एक्टर को शंकराचार्य और विवेकानंद समेत अलग अलग भाषाओं की पांच फिल्मों में काम कर चुके हैं.उन्हें आदि शंकराचार्य को वर्ष 1983 का बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवार्ड मिला था. हालांकि अब उनके दिन की शुरूआत योग से शुरू होती है. इसके बाद वो दिन भर ध्यान और आध्यात्म से जुड़े काम करते हैं.

अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़ पति' के सीजन 12 के जल्द शुरू होने वाले हैं रजिस्ट्रेशन, बिग बी ने की शूटिंग शुरु

First published: 8 May 2020, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी