Home » मनोरंजन » Who will win the game when three Ex Cricket Captains are there in the ground
 

कौन जीतेगा जब एक मैदान पर होंगे टीम इंडिया के तीन कप्तान

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 15 April 2016, 14:59 IST

सोचिए टीम इंडिया के तीन कप्तान अगर मैदान पर हों तो कौन बाजी मारेगा. ऐसे में आपका सवाल होगा कि तीनों के नाम पता चलें तो बात आगे बढ़े.

चलिए आपको बताते हैं कि यह कौन सा मैच है और भारतीय क्रिकेट टीम के कौन से वो तीन कप्तान हैं जो आमने-सामने होंगे. हालांकि अगर आपके दिमाग में विचार आईपीएल मैचों का आ रहा है तो आप गलत हैं.

पढ़ेंः जानिए क्या थे इन 10 क्रिकेटर्स के पुराने धंधे

दरअसल यह मुकाबला है बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस का. जहां पर टीम इंडिया के तीन कप्तानों के जीवन पर बनीं तीन फिल्में इस साल रिलीज होनी हैं. 

cinema hall.jpg

सबसे पहले मौजूदा टी20 और वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक की बात करते हैं. आगामी 2 सितंबर को 'एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी' नामक यह फिल्म रिलीज होनी है. इसमें सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार निभाया है. इस फिल्म का टीजर और पोस्टर पहले ही रिलीज हो चुका है.

पढ़ेंः एमएस धोनी फिल्म के टीजर पर पहली नजर

M.S.Dhoni the untold story.jpg

इसके बाद दूसरी फिल्म 'अजहर' है. पूर्व टीम इंडिया कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की यह बायोपिक 13 मई को रिलीज की जाएगी. इस फिल्म में सट्टेबाजी, विवाद और अजहर की निजी जिंदगी की परेशानियों को दिखाया गया है. इसमें अजहरुद्दीन का किरदार इमरान हाशमी ने निभाया है.

पढ़ेंः टीम इंडिया कप्तान के जीवन पर बनीं फिल्म 'अजहर' का ट्रेलर रिलीज

Azhar

इस कड़ी में अब सबसे ताजा जिड़ा है मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का. 'सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स' नामक फिल्म का निर्देशन जेम्स एर्सिकन कर रहे हैं और फिल्म का पोस्टर जैसे ही ऑनलाइन आया सोशल मीडिया पर छा गया. सचिन ने खुद ही अपने ट्विटर अकाउंट पर इस पोस्टर को शेयर किया.

पढ़ेंः मिलिए दुनिया के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर्स से

Sachin Tendulkar Movie Poster1.jpg

14 अप्रैल को इस फिल्म का टीजर रिलीज किया जाएगा. सचिन ने ट्वीट में इसके लिए 55 दिन की ट्रेनिंग के बारे में भी जानकारी दी है. हालांकि अभी फिल्म कब रिलीज होगी इसकी जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन फिल्म के पोस्टर-टीजर की जानकारी के आधार पर फिल्म विशेषज्ञों का मानना है कि फिल्म इस साल ही रिलीज होगी. लेकिन इसके लिए दर्शकों-प्रशंसकों को साल के अंत तक इंतजार करना पड़ सकता है.

इसके बाद वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों ने भी पोस्टर को रिट्वीट किया. इतना ही नहीं बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान ने भी ट्विटर पर फिल्म के बारे में लिखा कि उन्हें यह फिल्म हर हाल में देखनी है.

पढ़ेंः इसलिए मॉडल्स रैंप पर चलते वक्त मुस्कुराती नहीं हैं

इसके जवाब में सचिन ने ट्वीट कर कहा कि जरूर...लेकिन पहले फैन की बारी है..दिल से.

Sachin Tendulkar Movie tweet.jpg

अब देखने वाली बात यह होगी कि क्रिकेट टीम इंडिया की कप्तानी में भारत का बेहतरीन रिकॉर्ड बनाने वाले अजहरुद्दीन, सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित होने वाले महेंद्र सिंह धोनी और क्रिकेट का महामानव बन चुके सचिन तेंदुलकर में से कौन बॉक्स ऑफिस पर बाजी मारता है.

पढ़ेंः क्या होगा अगर विमान में मोबाइल को फ्लाइट मोड पर नहीं रखा?

First published: 15 April 2016, 14:59 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी