Home » मनोरंजन » why did laxmi agarwal and alok dixit broke up
 

Laxmi Agarwal and Alok Dixit : लोगों के लिए प्यार की मिसाल बन चुके लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित किस वजह से हुए अलग ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 12:14 IST

Laxmi Agarwal and Alok Dixit : अक्सर किताबों में पढ़ा था की प्यार सूरत नहीं बल्कि सीरत से किया जाता है. इसका जीता जागता उदारण देखने को तब मिला जब एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल (Laxmi Agarwal ) और अलोक दीक्षित (Alok Dixit) की प्रेम कहानी लोगों के सामने आई. जिसने भी इन दोनों के बारे में पढ़ा हर किसी के चहेरे पर मुस्कान और यकीन मानों दिल में एक विश्वास और भरोसे का दिया जरूर जला. आज मैं बात कर रहीं हूं उसी लक्ष्मी अग्रवाल (Acid survivor laxmi agarwal)की जिसे आज की तारीक में पूरी दुनिया जानती है.

लक्ष्मी की कहानी को लगभग सभी जानते हैं और जो नहीं जानते थे वो लोग 'छपाक' फिल्म देखने के बाद जान ही जाएंगे. लेकिन क्या आपको पता है इनके प्यार में भी ग्रहण लग गया. लक्ष्मी को दिल दे बैठने वाले आलोक दीक्षित आज उनके साथ नहीं रहते हैं. दोनों के बीच का रिश्ता अब खत्म हो गया. इन दोनों की एक बेटी भी है . जिसका नाम पीहू है.


मीडिल क्लास से ताल्लुक रखने वाली लक्ष्मी का जन्म 1 जून 1990 को हुआ था. लक्ष्मी बचपन से सिंगर बनना चाहती थी. लेकिन 15 साल की उम्र में उनका पूरा जीवन ही बदल गया. जब एक 32साल के युवक की नजर लक्ष्मी पर पड़ी. युवक ने लक्ष्मी से शादी करने की इच्छा जताई. जब लक्ष्मी ने जवाब में न कहा. इसके बाद बदले की आग ने लक्ष्मी पर एसिड अटैक करवा दिया. उस छपाक से पड़ने वाले तेजाब के बाद लक्ष्मी की जिंदगी ही बदल गई. लेकिन लक्ष्मी ने हार नहीं मानी और एक पीआईएल डालकर सुप्रीम कोर्ट से एसिड बैन करने की मांग की.

इस दौरान लक्ष्मी की मुलाकात ‘Stop Acid Attacks’ कैंपन चलाने के दौरान लक्ष्मी की मुलाकात आलोक दीक्षित नाम के शख्स से हुई. आलोक दीक्षित पत्रकारिता छोड़कर एसिड अटैक पीड़िताओं के लिए मुहिम चलाते हैं. आलोक और लक्ष्मी ने मिलकर ये जंग लड़ी और इसी दौरान दोनों को प्यार हो गया. इसके बाद दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. दोनों के बेटी भी है. लेकिन पीहू के जन्म के बाद कुछ ऐसा हुआ कि दोनों ने अलग रहने का फैसला कर लिया. आज हर कोई ये जानना चाहता है कि प्यार की मिसाल बन चुके आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल ने अलग होने का फैसला आखिर क्यों लिया.

जॉन अब्राहम ने गिफ्ट की अरशद वारसी को महंगी सुपरबाइक, जाने कीमत

First published: 14 January 2020, 12:14 IST
 
अगली कहानी