Home » मनोरंजन » Why Sunny Leone with 5 years bollywood career top 10 years google most searched list with Salman Khan
 

क्यों पांच साल के करियर वाली सनी लियोन, सलमान के साथ रहीं 10 साल की गूगल सर्च टॉपर?

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 16 July 2016, 14:13 IST

दुनिया के दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने शुक्रवार को देश में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले सितारों की सूची जारी की. इसमें एक दशक तक गूगल सर्च में टॉप पर रहे सितारों में सबसे आगे बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और एक्ट्रेस सनी लियोन ने बाजी मारी. लेकिन ऐसी क्या वजह रही कि यह दोनों इस सूची में टॉप पर रहे.

दरअसल गूगल ने वर्ष 2006 से लेकर 2016 तक सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले भारतीय सितारों की सूची जारी की है. इस सूची में आश्चर्यजनकरूप से महज पांच वर्ष के बॉलीवुड करियर वाली करनजीत कौर वोहरा (सनी लियोन) ने सबसे पहले पायदान पर स्थान पाया.

इंटरनेट से डाउनलोड करते हैं फिल्म तो हो जाएं सावधान

भारतीय दर्शकों ने पहली बार 2011 में टेलीविजन रिएलिटी शो बिग बॉस के जरिये सनी लियोन को देखा. इसके बाद वो एमटीवी स्प्लिट्स विला को होस्ट करती नजर आईं. जबकि 2012 में पहली बार उन्होंने बॉलीवुड में दस्तक देते हुए पूजा भट्ट की जिस्म-2 में प्रमुख भूमिका निभाई.

यहां से उनकी बॉलीवुड में सफल एंट्री हो गई और उसके बाद उन्होंने जैकपॉट (2013), रागिनी एमएमएस 2, हेट स्टोरी 2 (2014), कुछ कुछ लोचा है, व एक पहेली लीला (2015), मस्तीजादे, वन नाइट स्टैंड (2016) जैसी फिल्मों में भी काम किया. 

पढ़ेंसनी लियोन का विवादित टेलीविजन इंटरव्यू, जिसने दिलाई शाबासी

लेकिन 13 मई 1981 को जन्मी सनी के पूर्व पोर्न स्टार होने के बारे में पता चलने के बाद भारतीय यूजर्स ने इन्हें गूगल पर जमकर सर्च किया. केवल पांच साल में ही गूगल के एक दशक के टॉप भारतीय सितारे में सनी शामिल हो गईं.

बात सलमान की

एक दशक की गूगल टॉप सर्च सेलीब्रिटी में सलमान का नाम आना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है. 2006 से लेकर 2016 तक यानी 10 साल के दौरान सलमान 40 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. जबकि टेलीविजन पर भी उन्होंने इसी दौरान काम किया और 2008-09 में 10 का दम, 2010 से लेकर अबतक बिग बॉस के छह सीजन समेत 10 कार्यक्रमो का वो हिस्सा बने. 

जानिए गोराई बीच पर बने सलमान खान के 100 एकड़ वाले फार्महाउस के बारे में

इस दौरान सलमान की मशहूर फिल्मों में वॉन्टेड, दबंग, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, दबंग 2, किक, बजरंगी भाईजान और सुल्तान आईं. सलमान की फिल्में 100 करोड़ का क्लब पार करने में सबसे ज्यादा शामिल हुईं. जाहिर है इतने वक्त में इतनी सारे स्थानों पर व्यस्तता ने उन्हें लोगों का पसंदीदा बनाया.

सूची में शामिल अन्य सितारे

अभिनेताओं की सूची में सलमान के बाद शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, ऋतिक रोशन, शाहिद कपूर, रणबीर कपूर, आमिर खान और इमरान हाशमी शामिल रहे.

जबकि टॉप 10 अभिनेत्रियों में सनी के बाद कैटरीना कैफ, करीना कपूर, काजल अग्रवाल, दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, तमन्ना भाटिया, आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हा शामिल रहीं.

सलमान और संजय के बीच सुलह कराने में जुटीं मान्यता

फिल्म निर्देशकों में प्रभु देवा टॉप पर रहे और इनके बाद करण जौहर, फरहान अख्तर, राज कपूर, राम गोपाल वर्मा और फरहान अख्तर शामिल रहे. 

फिल्मों में पीके, कहानी, बाहुबली, आशिकी 2, धूम 3, किक, बजरंगी भाईजान, हैप्पी न्यू ईयर, हीरो और एक विलेन का नाम टॉप गूगल सर्च में शामिल रहा. 

फोर्ब्स सूची: दुनिया के सबसे कमाऊ सितारों में शाहरुख और अक्षय

सबसे ज्यादा सर्च किए गए क्लासिक एक्टर्स में बिग बी अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस में रेखा का नाम सबसे आगे रहा. वहीं, भारतीय सिंगर्स में रैपर हनी सिंह, आतिफ असलम, अरिजीत सिंह, लता मंगेशकर, सोनू निगम, किशोर कुमार, श्रेया घोषाल, कुमार शानू, हिमेश रेशमिया और सुनिधि चौहान का नाम आया. 

First published: 16 July 2016, 14:13 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी