Home » मनोरंजन » World's longest duration movies Ambiance first trailer of 720 minutes released
 

वीडियोः तीन फिल्मों जितना लंबा है इस फिल्म का ट्रेलर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2016, 13:07 IST

स्वीडेन में एक नई फिल्म बनाई जा रही है और इसकी खासियत है कि यह दुनिया की सबसे लंबी अवधि की फिल्म होगी. फिल्म के निर्देशक ने इस फिल्म का 19 अप्रैल को ट्रेलर लॉन्च किया. जो तीन हिंदी फिल्मों (2 घंटा 20 मिनट) से भी ज्यादा लंबा यानी 7 घंटे 20 मिनट का है.

शायद आप भी यह जानकर हैरान रह गए होंगे लेकिन यह हकीकत है. स्वीडेन की इस फिल्म का नाम "एंबियांस" हैं. इस फिल्म का निर्देशन स्वीडन के आंद्रेस वेबर्ग द्वारा किया जा रहा है. फिल्म निर्देशक का दावा है कि इस एंबियांस फिल्म की अवधि 720 घंटे यानी 30 दिन यानी एक महीना होगी. मतलब आप एक माह तक इस पूरी फिल्म को देखते रहेंगे और फिर यह फिल्म खत्म होगी.

पढ़ेंः बार-बार देखोः कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ की समंदर किनारे मस्ती

दुनिया की इस सबसे लंबी अवधि की फिल्म का पहला ट्रेलर बीते साल जारी किया गया था जो आश्चर्यजनक रूप से 72 मिनट यानी 1 घंटा 12 मिनट का था. बताया जा रहा है कि 2018 में भी इस फिल्म का एक और ट्रेलर लॉन्च किया जाएगा जिसकी लंबाई भी सात घंटे से ज्यादा होगी.

फिल्म निर्माताओं द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक फिल्म की कहानी दो प्रस्तुति देने वाले कलाकारों के आसपास घूमती है. इन दोनों की मुलाकात दक्षिणी स्वीडन में समुद्री किनारे पर होती है. 

वीडियोः सचिन तेंदुलकर की फिल्म का टीजर रिलीज

फिल्म की खासियत यह है कि पूरी फिल्म इसी किनारे पर फिल्माई गई है और इस 720 घंटे की फिल्म में एक भी कट नहीं है. इसे लगातार एक सिंगल शॉट में ही फिल्माया गया है. 

उम्मीद जताई जा रही है कि 31 दिसंबर 2020 तक यह फिल्म रिलीज कर दी जाएगी. हालांकि यह सोचने वाली बात है कि अगर इसे सिनेमाघरों में रिलीज किया जाता है तो यह कितनेे वक्त तक चलती रहेगी. क्योंकि दर्शक लगातार एक माह तक तो सिनेमाघर में नहीं बैठ सकते.

First published: 24 April 2016, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी