Home » मनोरंजन » you can watch with your mother this movie on netflix
 

Mothers's Day 2020: नेटफ्लिक्स पर मां के साथ इन फिल्मों को देखकर मनाएं 'मदर्स डे', स्ट्रॉग होगी बॉन्डिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 13:10 IST

मदर्स डे 10 मई को है. ये दिन हर मां के लिए बेहद खास होता है. बच्चें अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए अपनी हर कोशिश करते हैं. लेकिन इस बार देश की हालत ही कुछ अलग है. कोरोना वायरस से जंग में पूरा देश लॉकडाउन है. ऐसे में मदर्स डे पर ना तो आप अपनी मां के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं ना ही बाकी किसी तरह का कोई प्लान बना सकते हैं.

आप घर में ही रहकर अपनी मां को इस दिन अलग अलग तरीकों से स्पेशल फील करा सकते हैं. आप चाहें तो उनके लिए उनका कुछ फेवरिट बना दें. या फिर आप उनके साथ मदर्स डे पर नेटफ्लिक्स पर मौजूद ये खूबसूरत फिल्में भी देख सकते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में जो मां के विषय के इर्द-गिर्द ही घूमती हैं. इन फिल्मों को मां के साथ देखकर आप एक स्पेशल बॉन्ड क्रिएट कर सकते हैं.


मॉम-

ये फिल्म दिल्ली की देवकी के किरदार पर बेस्ड है. जो अपनी बड़ी बेटी के साथ घटी रेप की घटना पर उसे इंसाफ दिलाने के लिए एक प्राइवेट जासूस की मदद लेती है. इसी पर बेस्ड इस फिल्म की कहानी है. इसमें मां बेटी के रिश्ते का तनाव, बेटियों की सुरक्षा के लिए मां की चिंता और रेप की घटना के बाद उसके घर के बाकी सदस्यों की जिंदगी में क्या प्रभाव पड़ता है. मां कैसे इस परिस्थिति में मजबूती के साथ खड़ी रहती हैं. इसे बड़ी बेखूबी से दर्शाया गया है.

पिंक-

इस फिल्म में पुरुषवी माानसिकता के खिलाफ एक कड़ा संदेश दिया गया है. अपनी मां के साथ बैठकर आप इस फिल्म को आसानी से देख सकती हैं. फिल्म में ये भी दर्साया गया है कि आजकल की लड़कियां अपनी हक की लड़ाई खुद कैसे लड़ लेती हैं. ये फिल्म मां को ये भरोसा दिलाती है कि लड़किया अब सश्क्त हैं वो कमजोर नहीं हैं.

 ये हैं वो 3 पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने की भारत में शादी, क्या तमन्ना भाटिया भी करेंगी इस पाक क्रिकेटर से शादी?

तारे जमीं पर-

तारे जमीं पर भले ही एक पुरानी फिल्म है लेकिन इसमें दिखाया गया विषय एक दम नया सा है. इस फिल्म में मां और बच्चे का बॉन्ड बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया गया है. ये मूवी आपको और आपकी मां दोनों को इमोशनल कर सकता है. इस फिल्म को देखने के बाद आपको एहसास होगा कि मां जैसा प्यार कोई नहीं कर सकता दुनिया में.

मदर्स एंड डॉटर्स-

मां बेटी का रिश्ता बेहद अनोखा होता है. इस रिश्ते में आपको इमोशन, कॉमेडी, फाइट और कुछ अगली शेड्स भी देखने को मिलते हैं. ज्यादातर फिल्मों में मां बेटी के रिश्ते के बारे में दिखाया जाता है लेकिन इस फिल्म में उन दोनों के कुछ पहलुओं पर बात की गई है. जो कई मां बेटी के बीच में होते हैं मगर, उन पर चर्चा नहीं की जाती है.

Mother's Day 2020: अमृता और सारा से लेकर ऐश्वर्या और आराध्या तक, बॉलीवुड की ये हैं सबसे प्यारी मां-बेटी की जोड़ी

First published: 9 May 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी