Home » एन्वायरमेंट » Baidu mobile app join hands with WWF for Earth Hour
 

अर्थ आवर के लिए डब्लूडब्लूएफ के साथ मिलकर बायडू लाया मोबाइल ऐप

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2016, 19:48 IST

19 मार्च 2016 को रात साढ़े आठ बजे अर्थ आवर मनाया जा रहा है. इसके लिए चीन के इंटरनेट सर्च प्रोवाइडर बायडू ने सप्ताह भर तक सोशल मीडिया कैंपेन चलाई. इससे लाखों लोगों तक वर्ल्ड वाइल्ड फेडरेशन (डब्लूडब्लूएफ) के इस वैश्विक अभियान को काफी समर्थन मिला. 

baidu mobile app

अब कंपनी की मोबाइल प्रोडक्ट टीम ने अपने लाखों यूजर्स के लिए "लाइट अप द नाइट" गेम चलाने के लिए कहा है. ताकि अर्थ ऑर के वक्त वो बिजली बंद कर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करें.

पढ़ेंः जानिए मौत के बाद भी कैसे जिंदा रह सकते हैं आप

गौरतलब है कि दुनिया भर के 170 देशों में मनाया जाने वाला अर्थ ऑर पर्यावरण हित के लिए महत्वपूर्ण कदम है. इस दौरान दुनिया भर के 7,000 से ज्यादा शहरों के घरों, कार्यालयों समेत तमाम प्रतिष्ठानों की बिजली एक घंटे के लिए बुझा दी जाती है. इसके जरिये सभी बिजली बचाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हैं.

लाइट अप द नाइट क्या है

बायडू की मोबाइल प्रोडक्ट टीम डीयू ग्रुप ने अर्थ ऑर से एक सप्ताह पूर्व 12 मार्च को लाइट अप द नाइट नामक एक इंटरेक्टिव गेम जारी किया था. इस गेम की लॉन्चिंग का मकसद डीयू बैटरी सेवर, डीयू स्पीड बूस्टर और ईएस फाइल के लाखों यूजर्स द्वारा इसे ओपेन कर बिजली बंद कर पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करना है.

डीयू ग्रुप ने इसके लिए लगातार तीसरे साल डब्लूडब्लूएफ के साथ हाथ मिलाया है.

First published: 18 March 2016, 19:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी