Home » एन्वायरमेंट » Cyclone 'Babylon' devastates 60,000 homes, football player dies
 

साइक्लोन 'बुलबुल' ने 60,000 घरों को किया तबाह, फुटबॉल खिलाडी की हुई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2019, 16:12 IST

चक्रवात बुलबुल से कम से कम 20 लोगों के घायल और कई लोगों के विस्थापित होने की खबर है. चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल में 10, इसके पड़ोसी राज्य ओडिशा में दो और बांग्लादेश में आठ लोगों की जान ले ली है. द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार चक्रवात जो रविवार तड़के बांग्लादेश की ओर बढ़ा, 4.6 लाख लोगों को प्रभावित करने और 60,000 घरों को नुकसान पहुंचाने के बाद काफी कमजोर हो गया है.

रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के चार लोगों की तेज हवाओं के कारण मौत हो गई. जबकि दीवार गिरने से पूर्वी मिदनापुर के एक निवासी की मौत हो गई. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि मौतें कब हुईं. रविवार की सुबह हुगली जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति की मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर के नीचे दबने से मौत हो गई.

 

इससे एक दिन पहले कलकत्ता क्रिकेट एंड फुटबॉल क्लब के एक 28 वर्षीय कर्मचारी की मौत पेड़ पर गिरने के बाद हो गई थी. इस बीच बंगाल की खाड़ी के एक द्वीप मोसुनी से एक ट्रॉलर के लापता होने के बाद लापता हुए आठ मछुआरों का अभी भी पता नहीं चला है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्थिति की निगरानी करने वाले नियंत्रण कक्ष में कई घंटे बिताए. उनके साथ राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा भी थे. लगभग 200 स्थानीय लोगों को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के सागर पायलट स्टेशन में आश्रय में ले जाया गया है.

चक्रवाती तूफान 'महा' का नहीं खत्म हुआ असर, इन राज्यों में अभी भी मचा सकता है तबाही

First published: 11 November 2019, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी