Home » एन्वायरमेंट » Cyclone Kyaar moving fast heavy rain alert issued in coastal areas of country
 

तेजी से आगे बढ़ रहा चक्रवाती तूफान क्यार, तटवर्ती इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2019, 14:33 IST

अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान क्यार और तेजी से आगे बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, क्यार तूफान तेजी से आगे बढ़ रहा है और ये अगले पांच दिनों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर ओमान तट की ओर बढ़ सकता है. इससे पहले ये भारत के तटवर्तीय इलाकों में तेज बारिश कर सकता है.

मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवाती तूफान क्यार के चलते भारत के तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान क्यार मुंबई से 540 किमी दूर पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम में और सलालाह (ओमान) के 1500 किमी पूर्व में स्थित है.

ये तूफान कुछ ही घंटों में पहले से और तेज हो सकता है. इसके अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर ओमान तट की ओर बढ़ने की संभावना है. क्यार के तेज होने की वजह से मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और दक्षिण गुजरात तट के तटों से समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. वहीं, चक्रवाती तूफान क्यार को लेकर भारतीय तटरक्षक बल पूरी तरह से तैनात हैं. तटरक्षक बल ने कहा कि हमने चक्रवात क्यार के मद्देनजर पश्चिमी तट पर खोज और बचाव अभियान तेज कर दिया है.

चक्रवाती तूफान क्यार इस राज्य में मचा सकता है तबाही, रेड अलर्ट जारी

दिवाली पर इन राज्यों में हो सकती है भारी तबाही, अरब सागर से उठा खतरनाक चक्रवाती तूफान

First published: 27 October 2019, 14:10 IST
 
अगली कहानी