Home » एन्वायरमेंट » Weather Update : Delhi Ncr Weather change on 24 October may Light Rain
 

दिवाली से पहले दिल्ली-NCR सहित इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2019, 10:11 IST

इस साल देशभर में मानसून की देरी से विदाई हुई और ये अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में वापस हुआ. इससे पहले देर से पहुंचे मानसून ने बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में जमकर कहर बरपाया. लेकन अब बिना मानसून की बारिश आपको एक बार फिर से सराबोर करने जा रही है. जिससे न सिर्फ सर्दी बढ़ेगी बल्कि आपको मूसलाधार बारिश से परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.

दरअसल, इस दिवाली से पहले राजधानी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है. इसके चलते 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की आशंका है. जिससे प्रदूषण की समस्या से राहत तो मिलेगी लेकिन सर्दी भी अपना रुख बदलेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिवाली के दिन यानी 27 अक्टूबर को भी आसमान साफ नहीं रहेगा. इस दिन आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. साथ ही सुबह के समय नमी ज्यादा रहेगी. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को आसमान साफ रहने के साथ-साथ तेज हवाएं चलेंगी. सोमवार की तरह ही इसकी रफ्तार 25 किमी प्रति घंटा तक हो रहेगी. इसके अलावा गुरुवार से अगले तीन दिन तक हल्की बारिश होने की उम्मीद है.

दिवाली से पहले मौसम में आ सकता है बड़ा बदलाव, यहां हो सकती है मूसलाधार बारिश

दिवाली से पहले दिल्ली की हवा में घुला जहर, लोगोंं का घुटने लगा दम, अभी और होगी हालत खराब

First published: 22 October 2019, 13:11 IST
 
अगली कहानी