Home » एन्वायरमेंट » Farmers protest against agriculture laws even in the midst of cold and rain, read what the meteorological department said?
 

दिल्ली में ठंड और बारिश के बीच किसानों का प्रदर्शन जारी, पढ़िए मौसम विभाग ने क्या कहा ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2021, 11:10 IST

गाज़ीपुर (दिल्ली-यूपी) बॉर्डर पर ठंड और बारिश के बीच भी कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. किसानों को यहां प्रदर्शन करते हुए आज 37 दिन हो गए हैं. ANI के अनुसार एक प्रदर्शनकारी ने बताया, "तिरपाल और जो कुछ भी हम लेकर आए हैं उसी से ठंड और बारिश से अपना बचाव कर रहे हैं." दिल्ली और आसपास के इलाकों के कई हिस्सों में रविवार सुबह गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. भारत के मौसम विभाग (IMD) ने पहले दक्षिण दिल्ली के कुछ हिस्सों विजयनगर, डेरामंडी, तुगलकाबाद और हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की थी.

अगले दो दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की उम्मीद है, जिसमें मौसम विभाग ने रविवार को हल्की बारिश और सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. आज सुबह हुई बारिश से गाज़ीपुर बॉर्डर के किसान प्रदर्शन स्थल पर हुए जलभराव को प्रदर्शनकारी साफ करते दिखे.


विभाग ने कहा "हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश पूरी दिल्ली, गुरुग्राम, फरुखनगर, कोसली, मानेसर, सोहना, फरीदाबाद, भिवाड़ी, रेवाड़ी, बावल, बल्लभगढ़, नूंह, तिजारा के कई हिस्सों में होगी." विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 20 और 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

MeT विभाग ने ओलावृष्टि गतिविधि और मध्यम वर्षा की संभावना भी जताई है. सोमवार से हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रहने की संभावना है.
हालांकि शनिवार को विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले 24 घंटों में बारिश की भविष्यवाणी की.

हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी अरेस्ट, पढ़िए क्या कहा था

First published: 3 January 2021, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी