Home » एन्वायरमेंट » Heavy rains bring Mumbai to a standstill. IMD predicts showers over the weekend
 

मूसलाधार बारिश से थमी मुंबई की रफ्तार, अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2016, 16:22 IST
(गेट्टी इमेज)

मुंबई में कई घंटों से हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है, जिसके कारण फ्लाइट्स से लेकर शहर की लाइफलाइन लोकल ट्रेन देर से चल रही है.

कई स्टेशनों पर पटरियां पानी में डूब गई हैं.ठाणे और सीएसटी से चलने वाली ज्यादातर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. सड़कों पर पानी जमा होने से ट्रैफिक जाम लगने से शहर जैसे थम-सा गया है.

मूसलधार बारिश से दक्षिणी और मध्य मुंबई सहित पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में पानी भर गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही दोपहर करीब डेढ़ बजे 4.55 मीटर के हाई टाइड की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग में निदेशक वीके राजीवन के मुताबिक सक्रिय मॉनसून की स्थिति की वजह से मुंबई में अच्छी बारिश हो रही है. मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्र में अगले 24 घंटों के दौरान मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. 

सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, ट्रेनें 10 मिनट से 30 मिनट देरी से चल रही हैं. ट्रांस-हार्बर वाशी-पनवेल-ठाणे लाइन पर सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई है, जबकि हार्बर लाइन पर ट्रेनें 15-20 मिनट देरी से चल रही हैं.

First published: 5 August 2016, 16:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी