Home » एन्वायरमेंट » IMD weather updates: In which state will there be heavy rain in the next 4-5 days and where not, know the full update
 

IMD weather updates: अगले 4-5 दिनों में किस राज्य में भारी बारिश होगी और कहां नही, जानिए पूरा अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2021, 15:52 IST

 IMD weather updates: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को अपने ताजा मौसम अपडेट में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु और केरल सहित कई राज्यों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग ने कहा कि 11 से 14 अगस्त के दौरान पूर्वोत्तर और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है और इसके बाद इसमें कमी आने की संभावना है.11 से 13 अगस्त के दौरान असम और मेघालय में भी बारिश के आसार हैं.

IMDने यह भी कहा है कि 11 से 14 अगस्त के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा की संभावना है और 11 और 12 अगस्त को बिहार में बहुत भारी बारिश हो सकती है. पश्चिमी हिमाचल क्षेत्र में अगले 5 दिनों के दौरान काफी व्यापक रूप वर्षा होने की संभावना है. इसमें कहा गया है "11 से 15 अगस्त के दौरान उत्तराखंड में और 12 से 14 अगस्त के दौरान हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश कि संभावना है."


15 अगस्त तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और प्रायद्वीपीय भारत (Peninsular India)के अधिकांश हिस्सों में कम बारिश होने की संभावना है, जिसमें 16 अगस्त से प्रायद्वीपीय भारत में वर्षा गतिविधि में वृद्धि के साथ महाराष्ट्र और गुजरात राज्य शामिल हैं.

11 से 14 अगस्त के दौरान तमिलनाडु और 11 से 12 अगस्त के दौरान केरल में छिटपुट भारी वर्षा के साथ अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में व्यापक वर्षा होने की संभावना है.

अगले 6 से 7 दिनों में दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है. आईएमडी ने कहा है कि अगले 6 से 7 दिनों में दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है क्योंकि मानसून की ट्रफ हिमालय की तलहटी की ओर बढ़ गई है.

First published: 11 August 2021, 15:52 IST
 
अगली कहानी