Home » एन्वायरमेंट » Kerala floods: Kerala man poking fun at plight of flood victims loses job in Oman
 

केरल के व्यक्ति ने बाढ़ पीड़ितों पर की ऐसी टिप्पणी.. दुबई की कंपनी ने छीन ली नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 13:08 IST

केरल में आई बाढ़ की तबाही ने अब तक 370 लोगों की जिंदगी लील ली है. वहीं दूसरी तरफ केरल के ही एक व्यक्ति ने ओमान में बाढ़ पीड़ितों का मजाक बनाया जिसकी वजह से उसे अपने नौकरी गंवानी पड़ी. यह व्यक्ति दुबई की एक कंपनी में काम करता था. उसने बाढ़ पीड़ितों पर सोशल मीडिया पोस्ट पर एक बेहद ही संवेदनहीन टिप्पणी की थी. इसके बाद उसे कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया.

दुबई की लुलु ग्रुप इंटरनेशनल नाम की कंपनी के ओमान ब्रांच में कैशियर का काम करने वाले इस व्यक्ति की इन हरकतों की कंपनी ने कड़े शब्दों में निंदा की और उसे कंपनी से बाहर निकाल दिया. हालांकि बाद में कैशियर ने अपनी इस हरकत के लिए सोशल मीडिया पर माफी मांग ली.

पढ़ें- केरल की त्रासदी इतनी भयावह न होती अगर इस रिपोर्ट पर दिया होता ध्यान

शख्स ने फेसबुक पर ही रविवार को एक माफीनामा वीडियो पोस्ट किया. वीडियो में उसने कहा कि वह अपनी टिप्पणी को लेकर माफी चाहता है. जब मैंने वह टिप्पणी की थी तब मैं होश में नहीं था. अब मुझे पता चल रहा है कि जो मैंने किया वह कितनी बड़ी गलती थी.

दुबई के अखबार खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ पीड़ितों के लिए स्वच्छता जरूरतों को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट के माध्यम से मदद के लिए अपील की गई थी. जिस पर उस व्यक्ति ने केरलवासियों का मजाक उड़ाते हुए संवेदनहीन टिप्पणी की. 

पढ़ें- केरल बाढ़: जानिए क्यों कोच्चि में तबाही से जूझ रहे लोगों ने छत पर बड़े अक्षरों में लिखा 'THANKS'

कंपनी के एचआर मैनेजर नस्र मुबारक सलेम अल मावली ने उस शख्स को टर्मिनेशन लेटर जारी करते हुए लिखा, "आपको सूचित किया जाता है कि हम तत्काल प्रभाव से आपको कंपनी से निकाल रहे हैं क्योंकि आपने केरल बाढ़ पर सोशल मीडिया पर जो टिप्पणी की है वह बेहद ही संवेदनहीन और दूसरों की भावनाओं को आहत करने वाली है. आपको अपने रिपोर्टिंग मैनेजर को अभी ही अपनी सारी ऑफीशियल डॉक्यूमेंट्स जमा कर देने होंगे इसके बाद आपको अकाउंट डिपार्टमेंट से संपर्क कर अपना फाइनल सैटलमेंट कर लेना होगा."

First published: 20 August 2018, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी