Home » एन्वायरमेंट » Kerala floods: Rahul Gandhi visits relief camp in Chengannur on 2 day visit of flood hit state
 

राहुल गांधी का दो दिन का केरल दौरा शुरू, राहत शिविर में बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 12:08 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आखिरकार आज बाढ़ प्रभावित केरल पहुंच ही गए. वह दो दिनों के दौरे पर एर्नाकुलम पहुंचे. राहुल ने राहत शिविर जाकर बाढ़ पीड़ितों से बात की. तय कार्यक्रम के अनुसार, राहुल आज चेंगन्नूर, एलेप्पी और अंगमालि भी जाएंगे. इसके बाद वह बुधवार को वायनाड जाकर बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे. 

बता दें कि 8 अगस्त से केरल में आई भीषण बारिश और बाढ़ ने सैकड़ों लोगों जान ले ली. वहीं सात लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए. इस भयानक आपदा से केरल को बीस हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान झेलना पड़ा. बाढ़ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 करोड़ रुपये के सहायता अनुदान की घोषणा की.

केरल जाने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि मैं मंगलवार और बुधवार को केरल में रहूंगा और बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा. उन्होंने ट्वीट किया था कि मैं राहत शिविरों में जाऊंगा और मछुआरों, जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ भाव से मदद कर रहे स्वयंसेवियों एवं अन्य लोगों से मुलाकात करूंगा. केरल में भयावह बाढ़ को देखते हुए हाल ही में गांधी ने पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों को निर्देश दिया था कि अपना एक महीने का वेतन लोगों की मदद के लिए दें.

पढ़ें- केरल बाढ़: भारी तबाही से 370 की मौत, 7 लाख से ज्यादा बेघर, अब मिली थोड़ी राहत

First published: 28 August 2018, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी