Home » एन्वायरमेंट » Lockdown: Ramanand Sagar's Ramayana begins on DD on Saturday
 

लॉकडाउन : लोग घरों में कैद, शनिवार से DD पर शुरू हो रहा है रामानंद सागर का रामायण

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2020, 13:13 IST

कोरोना वायरस (coronavirus) संकट के मद्देनजर लॉकडाउन के कारण लोगों को घर बैठे रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है और लोग मनोरंजन के कई साधन ढूंढ रहे हैं. 1980 के दशक में टेलीविज़न पर धूम मचाने वाली रामानंद सागर की 'रामायण' एक बार फिर टीवी स्क्रीन पर वापसी करने को तैयार है.  केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम डीडी नेशनल पर कल शनिवार 28 मार्च से रामायण’ का पुन: प्रसारण शुरू कर रहे हैं''.

उन्होंने कहा ''एक एपिसोड सुबह 9 बजे से 10 बजे तक, दूसरा शाम 9 बजे से रात 10 बजे तक प्रसारित होगा." टेलीविज़न दर्शकों की संख्या में 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान एक उछाल देखने की उम्मीद है. इससे पहले 1987-88 के दौरान प्रसारित किया गया था. यह हिंदू महाकाव्य का एक नाटक रूपांतरण है और यह मुख्य रूप से वाल्मीकि के रामायण और तुलसीदास के रामचरितमानस पर आधारित है. इसने बड़े पैमाने पर दर्शकों को आकर्षित किया था.

हर रविवार को प्रसारित रामायण में दारा सिंह ने हनुमान और अरुण गोविल ने राम का किरदार निभाया था. कहा जा रहा था कि आज भी टीवी पर इसे दिखाने की बहुत मांग हो रही थी. 13 मार्च को समाप्त सप्ताह के लिए ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के आंकड़ों से पता चलता है कि सप्ताह-दर-सप्ताह टेलीविजन सामग्री की खपत 40 मिलियन मिनट से अधिक हो गई, आने वाले दिनों में और बढ़ने की संभावना है.

कनिका कपूर तीसरी बार निकली कोरोना पॉजिटिव, फिर से की एक और गैर जिम्मेदाराना हरकत

First published: 27 March 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी