Home » एन्वायरमेंट » Nostradamus Prediction For 2019 Is Third World War Earthquake Terrorism Flood Natural Disaster
 

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक 2019 में तबाह हो जाएगी धरती!

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2018, 13:33 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

कयामत या दुुनिया के खत्म होने जैसी कई भविष्यवाणियां सुनने को मिली हैं. लेकिन अब तक धरती के बर्बादा या नेस्तानाबूद होने की जितनी भी भविष्यवाणियां की गई वो सब झूठी साबित हुई हैं. इनमें से ज्यादातर भविष्यवाणियां फ्रांसीसी कवि नास्त्रेदमस द्वारा की गई थीं. नास्त्रेदमस ने एक और भविष्यवाणी की थी और वो है साल 2019 में पृथ्वी के बर्बाद होने की.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2019 की शुरुआत पृथ्वी पर भयंकर प्राकृतिक आपदाओं जैसे बाढ़ और भूकंप आयेगा. उनकी भविष्यवाणी पर यदि यकीन किया जाए तो साल 2019 में आतंकवाद बढ़ेगा और मानवीय आबादी का बड़ा हिस्सा बाढ़ में बह जाएगा. ऐसी कई भविष्यवाणियां फ्रांसीसी कवि नास्त्रेदमस ने 2019 को लेकर की थीं. उनके अनुसार 2019 में तीसरा विश्वयुद्ध होगा और मानव आबादी को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

 

बता दें कि फ्रांस में 16वीं शताब्दी यानि 1503-1566 के बीच जन्मे नास्त्रेदमस ने 400 साल पहले ही आने वाली 20 सदियों की भविष्यवाणियां की थीं. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने जो भी भविष्यवाणी की थी, वे ज्यादातर सटीक साबित हो चुकी हैं. जिनमें ब्रिटिश राजकुमारी डायना की मौत, जर्मनी के शासक एडोल्फ हिटलर का उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध और 9/11 के हमले जैसी अनेक सटीक भविष्यवाणियां नास्त्रेदमस पहले कर चुके थे. अब उनकी की 2019 को लेकर की गई भविष्यवाणी ने लोगों का सुकून छीन लिया है.

प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि नास्त्रेदमस अपनी कविताओं के जरिए भविष्य के बारे में बताया करते थे. जिसके लिए दुनियाभर में उनकी खूब आलोचना हुआ करती थी. आज भी तमाम विद्वान उनकी आलोचना करते हैं. नास्त्रेदमस के मुताबिक साल 2019 में धरती के लोगों को भयानक दुख झेलना पड़ेगा. उनकी गणना में कहा गया था कि 2019 में शुरू होने वाला दुख 2046 तक बना रहेगा.

बता दें कि नास्त्रेदमस ने साल 1555 में अपनी किताब ‘लीस प्रॉपर्टीज’ में कहा था कि साल 2019 में पूरी दुनिया का सर्वनाश कर देने वाला युद्ध यानि तीसरा विश्व युद्ध शुरू होगा, जो करीब 27 साल तक चलेगा. इस किताब में उन्होंने 942 कविताओं के जरिए अपनी बात कही है. उसके मुताबिक यूरोप में भयंकर बाढ़ आएगी, जो जमकर तबाही मचाएगी.

एक विनाशकारी भूकंप भी आएगा, जो अमेरिका के कैलिफोर्निया से कनाडा के वैंकुवर के बीच उभर रहा है. इसी के साथ विश्व के मध्य पूर्वी देशों में आतंकवाद और धार्मिक उग्रवाद भी काफी तेजी से बढ़ेगाबता दें कि इन सभी बातों के अलावा नास्त्रेदमस ने ये भी भविष्यवाणी की थी कि इंसान, जानवरों से बातचीत करने की क्षमता भी विकसित कर लेगा, हालांकि, नास्त्रेदमस ने साल 1999 में ही दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी की थी, जो बिल्कुल गलत साबित हुई.

ये भी पढ़ें- वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, सबकुछ तहस-नहस कर सकती है हिमालय पर आने वाली ये तबाही!

First published: 16 December 2018, 13:12 IST
 
अगली कहानी