Home » एन्वायरमेंट » Snow fall in North India tourists stranded in Himachal Pradesh and Kashmir
 

भारी बर्फबारी से सफेद चादर में लिपटा शिमला, 3 दिन बाद खुला जम्मू- श्रीनगर हाईवे

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2017, 10:34 IST
(एएनआई)

उत्तर भारत में बर्फबारी जारी है. भारी बर्फबारी से कई इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है. हिमाचल प्रदेश के शिमला में पहाड़ की चोटियों के साथ ही रिहाइशी इलाकों में भी बर्फ की चादर नजर आ रही है. इन सबके बीच हजारों सैलानी भी कई जगह फंस गए हैं.

ट्रांसपोर्ट पर भी मौसम की मार पड़ी है. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोहरे की वजह से 6 अंतरराष्ट्रीय और 7 घरेलू उड़ानें रद्द हुई हैं. इसके अलावा 41 ट्रेनें लेट हैं. 

हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के पहाड़ों पर सैलानी बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं. शिमला में दूर-दूर तक बर्फ नजर आ रही है. मनाली में भी ऐसा ही हाल है. भारी बर्फबारी में सैलानी कई घंटे तक रास्ते में फंसे रहे.

एएनआई

मनाली, चंबा और डलहौजी में भी बर्फबारी

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में शनिवार को बारिश के बाद दो दिन से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि पारे में अभी गिरावट का दौर जारी रहेगा. 

हिमाचल प्रदेश के टूरिस्ट प्लेस शिमला, मनाली, चंबा और डलहौजी में लगातार बर्फबारी हो रही है. कई हिस्सों का सड़क संपर्क टूट गया. हालांकि रविवार को कुछ जगह यातायात बहाल कर दिया गया. 

एएनआई

कुफरी-नारकंडा में फंसे सैलानी

जरूरी चीजों की सप्लाई पहले के मुकाबले धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. इसके साथ ही शिमला और मनाली में बिजली और पानी की सप्लाई आंशिक तौर पर बहाल की गई है. 

राज्य परिवहन की बसें शिमला के ऊपरी इलाकों में नहीं भेजी जा रही हैं. बताया जा रहा है कि कुफरी और नारकंडा के बीच पर्यटकों के वाहन फंसे हुए हैं. इसके साथ ही धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, ऊना, हमीरपुर और मंडी में भी बारिश से पारे में गिरावट दर्ज हुई है. 

कश्मीर घाटी में भी बर्फबारी का दौर जारी है. श्रीनगर समेत कई इलाकों में सामान्य जनजीवन पर असर पड़ा है. इस बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिन के बाद यातायात के लिए खोल दिया गया है. भारी बर्फबारी की वजह से इसे बंद कर दिया गया था.

First published: 9 January 2017, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी