Home » एन्वायरमेंट » Tamil Nadu devastated by rain, 15 people died due to wall collapse
 

तमिलनाडु में बारिश से तबाही, दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2019, 11:48 IST

भारी बारिश के दौरान तमिलनाडु के कोयम्बटूर जिले के नादुर गांव में सोमवार तड़के एक दीवार गिरने से पंद्रह लोगों की मौत हो गई. वेबसाइट द न्यूज मिनट के मुताबिक अब तक 12 शव बरामद किए जा चुके थे. पिछले तीन दिनों से तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश हुई है और सोमवार को भी जारी रहने की संभावना है. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार तमिलनाडु और पुडुचेरी के छह जिलों के स्कूल और कॉलेज सोमवार को बंद रहेंगे क्योंकि मौसम विभाग ने भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. मद्रास विश्वविद्यालय और अन्ना विश्वविद्यालय की परीक्षाएं सोमवार को निर्धारित की गई थी.

रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा "कम वायुमंडलीय दबाव के कारण चेन्नई में भारी बारिश होने की संभावना है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पिछले तीन दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम छह लोगों की मौत हुई है. तमिलनाडु मौसम विज्ञान केंद्र ने छह जिलों तिरुवल्लुर, थुथुकुडी, रामनाथपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और कुड्डलोर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. बारिश से थूथुकुडी सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है. सड़क और रेलवे ट्रैक पूरी तरह जलमग्न हो चुका है. चेन्नई में शनिवार सुबह से भारी बारिश हो रही है और कई इलाकों में पानी भर चुका है.

स्थानीय प्रशासन ने 630 पंपों के साथ पानी निकालने का अभियान शुरू किया है. चेन्नई निगम ने जल-जमाव और पेड़ गिरने की शिकायत दर्ज करने के लिए एक हेल्पलाइन जारी की है. इसमें 176 राहत केंद्र और चार सामुदायिक रसोईघर भी बनाये गए हैं. चेन्नई कॉर्पोरेशन ने एक बयान में कहा है कि नौकाओं को लोगों को निकालने के लिए 109 स्थानों पर तैयार रखा गया है."

 

इस बीच तमिलनाडु के उद्योग मंत्री एमसी संपत ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने कहा "लगभग 1,000 लोगों को बाढ़ प्रभावित घरों से निकाला गया है. लोगों को अस्थायी राहत शिविरों में ले जाया गया है. खाद्य और चिकित्सा सहायता को तैयार रखा गया है.” विपक्ष के नेता एमके स्टालिन ने राज्य सरकार से नुकसान और जीवन के नुकसान को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम करने का आग्रह किया है.

पश्चिम बंगाल में BJP और कांग्रेस को लगा बहुत बड़ा झटका, 300 कार्यकर्ता TMC में हुए शामिल

First published: 2 December 2019, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी