Home » एन्वायरमेंट » Tamil Nadu Girl Donates Saving For Kerla Flood Victims
 

पाई-पाई जोड़कर साइकिल खरीदना चाहती थी ये बच्ची, केरल में बाढ़ पीड़ितों को देख पिघल गया मासूम का दिल..

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 10:10 IST

केरल में आई बाढ़ ने राज्य में तबाही मचा दी है. बाढ़ की वजह से लाखों लोग बेघर हो गए हैं. भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बाढ़ पीड़ितों की मदद का सिलसिला जारी है. बाढ़ पीड़ितों की मदद करने में एक छोटी सी बच्ची का नाम भी शामिल हो गया है. जिसने साइकिल खरीद ने के लिए इकट्ठे किए 9 हजार रुपये दान कर दिए.

ये लड़की तमिलनाडु के विलुपुर्रम की रहने वाली है. अनुप्रिया नाम की ये लड़की पिछले चार साल से पाई-पाई जोड़कर साइकिल खरीदना चाहती है. साईकिल खरीदन के लिए अनुप्रिया ने 9 हजार रुपये इकट्ठे कर लिए थे. लेकिन जब केरल में बाढ़ आई तो अनुप्रिया ने साइकिल खरीदने के फैसला छोड़ कर बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की सोची.

उसके बाद अनुप्रिया अपनी पिगी बैंक तोड़कर 9 हजार रुपये बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दिए. अनुप्रिया की इस पहली की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है. एक ट्विटर यूजर ने एक पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी थी. पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए हीरो साइकिल ने अनुप्रिया को साइकिल गिफ्ट करने का फैसला लिया है.

बता दें कि हीरो साईकिल ने पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए लिखा, "प्रिय अनुप्रिया, हम जरूरत के वक्त मानवता का समर्थन करने के लिए आपकी सराहना करते हैं. आपको हम एक ब्रांड न्यू साइकिल देना चाहते हैं. आप अपना पता हमें भेजें या customer@herocycles.com के जरिए हमसे संपर्क करें.

इस ट्वीट को कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज एम मुंजल को भी टैग किया गया है. वही पंकज एम मुंजल ने अनुप्रिया के लिए लिखा, "अनुप्रिया, आपको प्रणाम. आप एक महान आत्मा हैं. चारों तरफ आप अच्छाई फैलाओ. हीरो आपको जीवनभर हर साल एक साइकिल देने के लिए बहुत खुश है. मेरे अकाउंट पर अपना नंबर शेयर करें. स्नेह और शुभकामनाएं. केरल के लिए प्रार्थनाएं."

बता दें, केरल इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ से जूझ रहा है. इस आपदा की वजह से अब तक 19 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. वहीं करीब 400 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताने वाली किताब पर टीएमसी सांसद ने तोड़ी चुप्पी

First published: 21 August 2018, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी