Home » एन्वायरमेंट » Today weather report in these states weather going to deteriorate and may be heavy rain in next 24 hours
 

इन राज्यों में बिगड़ने वाला है मौसम का मिजाज, अगले 24 घंटे में हो सकती है मूसलाधार बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2019, 15:35 IST

केरल और कर्नाटक में हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लेकिन मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि धनतेरस और दिवाली पर भी देश के कुछ राज्यों का मौसम बिगड़ सकता है. इसी के साथ कहा गया है कि अगले 24 घंटे में भी कुछ राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

कर्नाटक में हुई मूसलाधार बारिश के चलते राज्य की कई नदियां, छोटी नदियां और नाले उफान पर हैं, राज्य के कई प्रभावित जिलों में पानी निचले इलाकों में स्थित घरों और स्कूलों बैंकों समेत सरकारी इमारतों में घुस गया है, यही हाल तमिलनाडु और केरल का भी है. वहीं स्काइमेट ने तमिलनाडु में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश की संभावना को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं भारी बारिश के चलते मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर-पूर्वी मॉनसून तमिलनाडु पर लगातार सक्रिय बना हुआ है और इसी की वजह से बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में भारी से मूसलाधार बारिश हुई है. इसी के चलते अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा कराईकल, सलेम, टोंडी, आदिरामपट्टिनम और मदुरै जैसी जगहें पर भी भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. वहीं चेन्नई में भी इस दौरान मध्यम से भारी बारिश होने की उम्मीद है. वहीं केरल 23 अक्‍टूबर को बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

दिवाली से पहले दिल्ली-NCR सहित इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश

दिवाली से पहले मौसम में आ सकता है बड़ा बदलाव, यहां हो सकती है मूसलाधार बारिश

First published: 23 October 2019, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी