Home » एन्वायरमेंट » Uttarakhand: Two elephant cut by ranikhet express at haldi railway station in pantnagar
 

पानी की तलाश में निकले दो हाथियों की रानीखेत एक्सप्रेस ने ली जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2017, 11:33 IST

उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर में दो हाथियों की मौत ट्रेन से कटकर हो गयी. दिल्ली से काठगोदाम आ रही रानीखेत एक्सप्रेस  जब हल्दी रेलवे स्टेशन के पास से गुज़र रही थी तभी दो हाथी ट्रेन के नीचे आ गए और दोनों हाथियों की मौत ट्रेन से कटकर मौके पर ही हो गई.

बताया जा रहा है कि दोनों हाथी मादा हैं. इन हाथियों की उम्र तीन से चार साल की है. घटना के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया और तत्काल मौके पर डीएफओ समेत बड़े अधिकारी पहुंच गए.

 

 

पानी की तलाश में पटरी पार कर रहे थे हाथी

बताया जा रहा है कि ये दोनों हाथी पानी की तलाश में थे. सुबह करीब चार बजे दोनों हाथी रेल की पटरी पार कर रहे थे तभी हल्दी रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर टाडा रेंज के जंगल में ये घटना घटी. उस समय रानीखेत एक्सप्रेस  इन जंगलों से गुजर रही थी और उसने दोनों हाथियों को अपनी चपेट में ले लिया.

बताया जा रहा है कि टाडा रेंज में कई तालाब सूख गए हैं और यहां आए हाथियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. तीन पशु चिकित्सकों के पैनल से मौके पर ही इन हाथियों का पोस्टमार्टम कराया हया. उत्तराखंड दो दिन में चार हाथियों की मौत हो चुकी है .कल करंट से दो हाथियों की मौत हुई थी और आज सुबह रानीखेत एक्सप्रेस से कटकर हाथियों के दो बच्चों की मौत हो गई. 

 

First published: 17 April 2017, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी