Home » एन्वायरमेंट » uttarakhand: watch rescue video of horse from river yamuna at Syana Chatti in Uttarkashi
 

उत्तराखंड: उफनती यमुना नदी में बहते घोड़े की SDRF ने जान की बाजी लगाकर बचाई जान, देखें रेस्क्यू् का वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 13:26 IST

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में यमुना नदी उफान पर है. यहां एसडीआरफ ने उफनती नदी में बहते हुए घोड़े को जान की बाजी लगाकर बचाया. स्टेट डिजास्टर रिस्पोंस फोर्स ने ये रेसक्यू ऑपरेशन उत्तरकाशी के सयाना चट्टी पर किया. यहां से गुजरने वाली यमुना नदी भारी बारिश के बाद उफान पर थी.

उसी दौरान नदी के पास मौजूद एसडीआरएफ के जवानों ने तेज बहाव में बहते घोड़े को देखा. इसके बाद इन जवानों ने जान की परवाह किए बिना इस जानवर को बचाया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो भी जारी किया है. इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि बीच मझंधार में फंसे घोड़ो को कैसे रस्सी के सहारे ये लोग किनारे लाने की कोशिश कर रहे हैं. इस काम को करने के लिए जवानों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा. आखिर में इन जवानों की मेहनत काम में आई और घोड़े की जान बच गई.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में इस समय कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है. इस वजह से कई इलाकों से भूस्खलन की खबरें आ रही हैं. चारधाम समेत कई जगहों पर लोग सड़कों पर फंसे हुए हैं. इसके अलावा मैदानी इलाकों में जलभराव की खबरें भी आ रही हैं, राज्य की कई नदियां उफान पर है. मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. लोगों को बारिश की वजह से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और वो रोजमर्रा के काम भी नहीं कर पा रहे हैं.

First published: 28 August 2018, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी