Home » एन्वायरमेंट » Visibility becomes zero due to fog, more than 100 trains are late  
 

Weather Update: कोहरे से विजिबिलिटी हुई जीरो, 100 से ज्यादा ट्रेनें हैं लेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 13:53 IST

Fog Visibility : दिल्ली में कोहरे के कारण 100 से अधिक ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जिससे उत्तर रेलवे रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. उत्तर रेलवे में पांच डिवीजन इससे प्रभावित हुई है. इसके अंतर्गत अंबाला, दिल्ली, फिरोजपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ शामिल हैं.

दिल्ली में शुक्रवार को घने कोहरे के साथ न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. घने कोहरे (Fog Visibility Zero) के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई. पालम में यह शून्य दर्ज की गई, जबकि सफदरजंग में यह सुबह 5.30 बजे300 मीटर थी. बाद में पालम यह (50 मीटर) पहुंच गई लेकिन सुबह 8.30 बजे सफदरजंग में विजिबिलिटी 100 मीटर थी.


दिल्ली से टूंडला, रेवाड़ी, आगरा, अंबाला मुरादाबाद, सहारनपुर, भटिंडा के रास्ते सभी ट्रेनें कोहरे से प्रभावित हुई हैं. अधिकारियों ने कहा कि कुल 109 ट्रेनों को देरी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली-आगरा मार्ग पर हैदराबाद डेकन और हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली निज़ामुद्दीन एक्सप्रेस और चेन्नई सेंट्रल से नई दिल्ली ग्रैंड ट्रंक एक्सप्रेस के बीच चलने वाली 32 ट्रेनों के चलने में सबसे अधिक देरी हुई. नई दिल्ली से सुबह 6:45 पर निकलने वाली ताज एक्सप्रेस को रिशेड्यूल किया गया और सुबह 8:50 बजे शहर से रवाना किया गया.

हवाई  यात्रा भी प्रभावित 

घने कोहरे के कारण दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कई उड़ानों के समय में या तो देरी हुई है या अन्य हवाई अड्डों पर डायवर्ट किया गया है. दिल्ली इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि खराब मौसम के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित होता है. एक रिपोर्ट के अनुसार हवाई अड्डे के सलाहकार ने कहा "यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें. असुविधा का गहरा अफसोस है." 

Weather Update: दिल्ली में ठंड के कहर से कांपे लोग, 7 डिग्री तक पहुंचा पारा, हवाई यातायात प्रभावित

First published: 20 December 2019, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी