Home » एन्वायरमेंट » Weather Alert: Heavy rain in Delhi NCR and Mumbai Water logging in many part of capital, heavy rain alert for 26 districts of UP
 

Weather Update: राजधानी दिल्ली में तेज बारिश, यूपी के 26 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2021, 11:59 IST

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में आज मौसम का मिजाज बदला नजर आ रहा है. जहां दिल्ली एनसीआर में जबरदस्त बारिश हो रही है तो कुछ राज्यों में घने बादल छाए हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 26 जिलों के लिए आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली-एनसीआर में हो रही भारी बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन कई स्थानों पर जलभराव के कारण परेशानी भी बढ़ गई. जिसके चलते कई स्थानों पर सड़कों पर जाम लग गया है. जिसके चलते दफ्तर जाने वाले तमाम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने अपने पूर्वानुमान में 04 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, मुंबई में भी बारिश का सिलसिला जारी है.

मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज यानी मंगलवार 31 अगस्त को बारिश होने की संभावना जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD) के मुताबिक अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, मेरठ, मोदीनगर और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, सियाना, संभल, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, खुर्जा, एटा, कासगंज, पहासू, देबाई, नरौरा, जट्टारी, खैर में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. इसके अलावा राजस्थान के कोटपुतली और विराटनगर में भी बारिश होने की संभावना है.


मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में आज प्रदेश के 18 जिलों में यलो अलर्ट और 8 जिलों में रेड अलर्ट यानी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं लगतार बारिश की वजह से प्रदेश में सरयू, राप्ती, घाघरा नदी उफान पर पहुंच गई हैं. वहीं उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश के चलते राम गंगा में जल स्तर बढ़ रहा है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के जिन जिलों के लिए एलो अलर्ट जारी किया है उनमें गौंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, संभल, लखनऊ, हरदोई, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, मऊ, गोरखपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, महराजगंज जिले शामिल हैं. इन जिलों में तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Weather Forecast: यूपी समेत देश के इन राज्‍यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट

First published: 31 August 2021, 11:59 IST
 
अगली कहानी