Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast: IMD Alert heavy rains in Some parts of UP today
 

Weather Forecast: UP के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, अगले दो दिन तक जारी रहेगा सिलसिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2020, 10:59 IST

Weather Forecast: दिल्ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाकों में इस बार अभी तक बारिश (Rains) न के बराबर हुई हैै. बारिश न होने की वजह से दिल्ली (Delhi) में उमस वाली गर्मी (Humid) ने लोगों की हालत खराब कर दी है. वहीं देश के दूसरे हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है. वहीं कुछ इलाकों में तो तेज बारिश (Heavy Rain) के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मंगलवार को भी उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई, लेकिन दिल्ली फिर भी बारिश से अछूती रह गई. मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है.

इसके साथ ही कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं. इस तरह से उत्तर प्रदेश में 17 जुलाई यानी शुक्रवार तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. इससे पहले सोमवार की शाम से मंगलवार की सुबह के बीच प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून सामान्य रहा. कहीं हल्की से सामान्य तो कहीं भारी बारिश हुई. पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में सामान्य बारिश हुई तो कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ीं. वहीं राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार की रात भारी बारिश हुई. पूरा दिन इस क्षेत्र में बदली छाई रही.


दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में आज हो सकती है भारी बारिश, उत्तराखंड़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

राज्य में सोमवार की शाम से मंगलवार की सुबह के तक सबसे अधिक 11 सेंटीमीटर बारिश बाराबंकी के एल्गिनब्रिज पर रिकार्ड की गई. इसके अलावा छतनाग में 9 सेमी, प्रयागराज और प्रयागजराज के बर्डघाट पर 7-7 सेमी बारिश दर्ज की गई. वहीं हाटा, महाराजगंज, तुर्तीपार, फरेंदा में 6-6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा बांसी, मिर्जापुर, बारा, करछना, मलिहाबाद, फतेहपुर, मिर्जापुर और चन्द्रदीपघाट में 5-5 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

धरती के लिए मुसीबत बन गया साल 2020, इन प्राकृतिक आपदाओं ने मचाया जमकर तांड़व

दिल्ली में भले न बारिश हो रही तो लेकिन महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और कहा है कि अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में हरियाणा के कैथल, कुरुक्षेत्र, जिंद, मेहम और रोहतक में बारिश हो सकती है. हालांकि दिल्ली को आज भी मायूसी ही हाथ लगेगी. बारिश नहीं होने की वजह से मौसम उमस भरा है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. राजधानी दिल्ली में आज बारिश के संभावना कम हैं. और अधिकतम तापमान 39 डिग्री के आसपास रहेगा. हालांकि 15 जुलाई से 20 जुलाई के बीच बारिश होने की पूरी संभावना है.

Weather Update: अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना : मौसम विभाग

First published: 15 July 2020, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी