Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast: IMD expressed the forecast of rain in Delhi NCR and other part of country
 

Weather Update: दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में आज फिर हो सकती है बारिश, जानिए मौसम का हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2021, 9:55 IST
(File Photo)

Weather Forecast: देशभर में मानसूनी बारिश का दौर अभी भी जारी है. आमतौर पर सितंबर के आखिरी सप्ताह तक आते आते मानसून वापस चले जाते हैं और बारिश होना बंद हो जाती है लेकिन इस बार मानसून देरी से लौट रहे हैं इसीलिए देशभर के अलग-अलग राज्यों में अभी भी रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. कभी धूप निकलती है तो कुछ ही घंटों में काले घने बादल घिर आते हैं और बारिश होने लगती है. गुरुवार को एक बार फिर से देश के कई हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान है. भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी गुरुवार को दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. इसके साथ ही आने वाले दिनों में बारिश की संभावना के बीच येलो अलर्ट जारी किया था. वहीं अब उत्तर प्रदेश, राजस्थान औऱ हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई गई है.

दिल्ली में बारिश के आसार


भारतीय मौसम विभाग ने कई ट्वीट करते हुए देश में बारिश के हाल की जानकारी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ सकती हैं तो कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश भी देखी जा सकती है. मौसम विभाग की ओर से किए गए ट्वीट से पता चलता है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, बुरारी, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, विवेक विहार, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन के अलग-अलग स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता से साथ बारिश हो सकती है.

यूपी, राजस्थान और हरियाणा में भी हो सकती है बारिश

दिल्ली के अलावा हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी गुरुवार को बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के ताजा पुर्वानुमान के मुताबिक, हरियाणा के नारनौल, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फारुखनगर, कोसालिक, पानीपत, करनाल, गोहाना समेत कई इलाकोों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम उत्तर प्रदेश के गंगोह, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, कांधला, मिलक, संभल, मुजफ्फरनगर, बड़ौत, बागपत समेत आसपास के क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है.

ब्रिटेन ने अपनी यात्रा नीति में कोविशील्ड वैक्सीन को दी मान्यता, CoWIN को नहीं मिला सर्टिफिकेट

वहीं राजस्थान में भी गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के झुंझुनू, महानीपुर बालाजी, कोटपुतली, भिवाड़ी, खैरथल समेत आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

First published: 23 September 2021, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी