Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast : It may be Rain in Delhi NCR and cold will increase
 

Weather Update Today : दिल्ली एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2019, 17:41 IST

Weather Forecast Today : दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी बढ़ने लगी है और आने वाले एक दो दिन में ठंड में और भी इजाफा हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. जिससे ठंड बढ़ेगी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का कहना है कि, उतार- चढ़ाव के बीच गुरुवार को राजधानी दिल्ली में मौसम करवट बदलेगा.

साथ ही तेज हवा के साथ बारिश और ओले पड़ सकते हैं. इससे ठंड भी बढ़ेगी और अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट हो सकती है. आने वाले दिनों में लोगों को ठिठुरन का अहसास होगा. दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पारा गिरकर 7.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. जो सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं हवा में नमी का स्तर 55 से 97 फीसद रहा.


गुरुवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान महज 11 डिग्री पहुंच गया. वहीं हवा की गति 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे चलीं और आसमान में दिनभर बादल छाए रहे. साथ ही कहीं कहीं हल्की बारिश भी दर्ज की गई. बताया जा रहा है कि एक दो दिन में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, इससे दिन का तापमान 19 से 21 डिग्री के आसपास तक गिर जाएगा. वहीं 15 दिसंबर से घना कोहरा दिल्लीवालों को परेशान कर सकता है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान भी गिर कर अगले कुछ दिनों में 7 डिग्री तक पहुंच सकता है.

इसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में हवा की स्थिति में कोई सुधार देखने को नहीं मिला. बुधवार दिल्ली की हवा एक बार फिर से गंभीर श्रेणी में पहुंच गई. वहीं दिन भर धुंध छाई रही. बता दें कि बुधवार को सुबह से ही दिल्ली एनसीआर के आसमान पर स्मॉग की चादर छाई हुई थी. यहां एयर इंडेक्स 408 पर पहुंच गया. सबसे खराब हालात ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के रहे. जहां ग्रेटर नोएडा में एयर इंडेक्स 449, गाजियाबाद में 441, नोएडा में 426, फरीदाबाद में 390 और गुरुग्राम में 370 रहा.

उत्तर भारत में ठंड से ठिठुरे लोग, इस मौसम का सबसे ठंडा शहर रहा श्रीनगर

चक्रवाती तूफान कम्मुरी ने दी फिलीपींस में दस्तक, दो की मौत, मनीला एयरपोर्ट पर सैकड़ों उड़ाने रद्द

Weather Forecast Today: उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी, मैदानी भाग में बारिश की आशंका

First published: 12 December 2019, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी