Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast: Light rain may be occur today in Delhi NCR and Heavy rain alert for other part of country
 

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज फिर बारिश के आसार, इन राज्यों में भी हो सकती है भारी बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2021, 7:58 IST

Weather Update: पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते कई राज्यों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भारी जलभराव की स्थिति बन गई है. पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते कई राज्यों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भारी जलभराव की स्थिति बन गई है. इस साल सितंबर महीने में हो रही बारिश ने कई स्थानों पर रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी भी कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने आज (14 सितंबर) के लिए भी कई राज्यों में हल्की बारिश तो कई राज्यों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा और पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, दिल्ली, पूर्वोत्तर भारत, तेलंगाना, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और तमिलनाडु के अलग-अलग क्षेत्रों के अलावा आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश होने का अनुमान है.


यहां हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों, विदर्भ और कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने इसके अलावा पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल, मराठवाड़ा, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होनें की संभावना जताई है.

दिल्ली एनसीआर में शनिवार और रविवार को हुई भारी बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया. पानी भरने के कारण कई इलाकों में लोगों को घरों से निकलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था.. वहीं सोमवार को देश के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई.

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान

वहीं बंगाल की खाड़ी में एक बड़ा चक्रवाती तूफान उठा है. जिसका असर झारखंड तक देखने को मिल रहा है. इसके असर से लगभग पूरे झारखंड में बारिश हो रही है. राज्य के कुछ इलाकों में कभी तेज तो कभी धीमी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने झारखंड़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि झारखंड में रविवार शाम से ही मौसम का मिजाज बदलना शुरू हो गया था.

कोरोना वायरस का फिर गिरा ग्राफ, पिछले 24 घंटे में आए 27,254 नए मामले, 219 मरीजों की मौत

इसके बाद सोमवार दोपहर बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. बता दें कि झारखंड में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हो रही थी. चक्रवात के कारण बारिश की कमी काफी हद तक दूर होने की उम्‍मीद जागी है. क्योंकि राज्य में धान की फसल के लिए यह बारिश काफी महत्‍वपूर्ण है.

देश में कोरोना वैक्सीन की लगाई गई 75 करोड़ से अधिक डोज, साल के अंत तक 60% लोगों के वैक्सीन का लक्ष्य

First published: 14 September 2021, 7:58 IST
 
अगली कहानी