Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast on Wednesday and Thursday it may be rain in Delhi NCR, Punjab and Haryana
 

दिल्ली एनसीआर सहित इन राज्यों में बारिश की संभावना, पहाड़ों पर हुई बर्फबारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2019, 23:46 IST

मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. जिसके चलते दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार को हल्की बूंदा बांदी हुई. दोपहर में धूम ना निकलने की वजह से मौसम ठंडा रहा. लेकिन लोगों को प्रदूषण से कोई राहत नहीं मिल मिली. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अगर बारिश होती है तो लोगों को प्रदूषण से राहत मिल सकती है.

हालांकि बारिश होने से मौसम ठंडा होगा. उधर पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भारी बर्फबारी के चलते प्रशासन को बुधवार को दो उपमंडलों में स्कूलों को बंद कराने पड़े. मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को पर्वतीय राज्य में शीतलहर तेज हो गई क्योंकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और अन्य हिस्सों में वर्षा होने से तापमान कई डिग्री नीचे गिर गया.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है और इससे प्रेरित एक चक्रवाती हवाओं का अक्षेत्र उत्तरी राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्र पर है. मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कई स्थानों पर गुरुवार तक बारिश होने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही उत्तराखंड में मौसम से जुड़ी गतिविधियां बढ़ने लगी है. कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का भी अनुमान है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के एक दो स्थानों पर हिमपात की भी संभावना बनी हुई है.

मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों में पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बुधवार दोपहर बाद बारिश देखने को मिली. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में एक दो स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है. देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में तापमान सामान्य से ऊपर रहेगा. इसी बीच मध्य भारत में मध्य प्रदेश के दो स्थानों पर भी बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, मैदानी इलाकों में बढ़ेगी सर्दी

ग्रीस में आंधी और बारिश ने बरपाया कहर, तीन लोगों की मौत

बदल सकता है मौसम का मिजाज, दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना

First published: 27 November 2019, 23:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी