Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast: rain in Delhi NCR, alert in UP Bihar and Himachal pradesh for heavry rain
 

Weather Update: दिल्ली में झमाझम बारिश के साथ हुई सुबह, हिमाचल और यूपी-बिहार में अलर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2021, 8:27 IST
Heavy rain in Delhi (ANI)

देश के कई हिस्सों में बारिश का कहर जाती है. मंगलवार सुबह से ही राजधानी दिल्ली में तेज बारिश हो रही है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबार और गुरुग्राम में भी बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. लेकिन पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते चिंता बनी हुई है. यहां देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. वहीं दूसरी और देश के कई राज्यों में अभी भी उमस भरी गर्मी का कहर जारी है. पिछले कई दिनों से राजधानी दिल्ली में उमस भरी गर्मी पड़ रही थी लेकिन मंगलवार सुबह से हो रही बारिश से लोगों को राहत मिली है. भारी बारिश के चलते राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और जाम की समस्या पैदा हो गई है. दिल्ली के कई इलाकों में पानी भरने कई वाहन सड़कों पर फंस गए.

मौसम विभाग का अनुमान था कि दिल्ली समेत हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में 27 जुलाई को बारिश होगी. वहीं यूपी-बिहार में भी मौसम करवट लेने वाला है. आईएमडी बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है. बिहार में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है. वहीं यूपी के कई जिलों में सावन के शुरू होते ही झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा उत्तराखंड के कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. यहां भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि यूपी के कुछ जिलों में दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरपुर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, में भारी बारिश होने की संभावना है.


इसके अलावा मेरठ, बागपत, अलीगढ़, गाजियाबाद, एटा. कासगंज में भी 27 जुलाई और 28 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. आईएमडी ने रविवार को दिल्ली में सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. साथ ही आसमान में बादल छाए रहने और शाम में मध्यम स्तर की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया था. विभाग ने मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. उधर उत्तराखंड के लिए भी मौसम विभाग ने अगले 6 दिनों तक बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

कर्नाटक: मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद क्या राज्यपाल बनेंगे येदियुरप्पा? दिया ये जवाब

सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 27 जुलाई को पिथौरागढ़, नैनीतार, पौड़ी और देहरादून के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

मिजोरम और असम राज्यों के बीच हुई हिंसा, बॉर्डर पर चली गोली, गृहमंत्री अमित शाह को देनी पड़ी दखल

First published: 27 July 2021, 8:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी