Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast : Winter continues in Delhi-NCR, snowfall may occur in the hills areas
 

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम जारी, पहाड़ी इलाकों में अभी और हो सकती है बर्फबारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 13:10 IST

Weather Update Today: दिल्ली (Delhi) समेत पूरे एनसीआर (NCR) में सर्दी (Cold) का सितम जारी है. इसके अभी कुछ और दिनों तक बने रहने की संभावना है. वहीं उत्तर भारत (North India) के पहाड़ी इलाकों (Hills Areas) में जबरदस्त बर्फबारी का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में सोमवार को एक बा फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो रहा है. इसके पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले दो दिनों तक उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने मौसम के पूर्वानुमान में कहा कि 20 और 21 जनवरी के बाद पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव तेजी से कम होगा. इसके बाद उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी बारिश की संभावना है. बता दें कि 15 जनवरी को हिमालय क्षेत्र में आए पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ी इलाकों में पिछले तीन दिनों से बर्फबारी हो रही है. 

वहीं मैदानी इलाकों में 15 से 40 मिमी तक बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में जनवरी में अब तक तीन पश्चिमी विक्षोभ आ चुके हैं. मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिनों तक पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बहुत घना कोहरा रहने की भी चेतावनी जारी की है. साथ ही उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी 22 जनवरी तक घना कोहरा रहने का अनुमान है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश के भी कुछ इलाकों में दो दिनों तक शीत लहर चलने का अनुमान है.

वहीं सौराष्ट्र और कच्छ इलाके में रविवार कुछ स्थानों पर शीत लहर की स्थित बनी रही. हालांकि इन इलाकों में आज से शीत लहर से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि अब 20 जनवरी के बाद तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में 21 से 23 जनवरी तक सर्दी से मामूली राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि 23 जनवरी से पश्चिमी सर्द हवाओं के फिर से जोर पकड़ने के कारण उत्तर और मध्य भारत के अधिकांश इलाकों में 23 और 24 जनवरी को सुबह और रात में घना कोहरा छाये रहने की संभावना है.

Weather Update: दिल्ली में अभी भी ठंड का कहर जारी, कोहरे के कारण 17 ट्रेनें लेट

उत्तर भारत के बाद अब मुंबई में ठंड से कांपे लोग, गुरुवार की रात रही सीजन की सबसे ठंडी रात

दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश के बाद बढ़ी ठंड, उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की संभावना

First published: 20 January 2020, 13:10 IST
 
अगली कहानी