Home » एन्वायरमेंट » Weather update: 46 flights canceled due to dense fog, delay trains
 

Weather Update : घने कोहरे के कारण 46 उड़ाने रद्द, ट्रेनों के समय में भी देरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2019, 10:22 IST

उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पद रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि उत्तर राजस्थान, पंजाब और चंडीगढ़ में अलग-अलग इलाकों में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है. घने कोहरे के कारण 17 ट्रेनें देरी से चल रही हैं जबकि दिल्ली हवाई अड्डा से अड्डे पर घने कोहरे के कारण आधी रात तक 46 उड़ानें रद्द कर दी गईं.

बीते शुक्रवार को दिल्ली में कोहरे के कारण 100 से अधिक ट्रेनें देरी से चल रही थी, जिससे उत्तर रेलवे रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ. दिल्ली में दिल्ली में शुक्रवार को घने कोहरे के साथ न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. घने कोहरे (Fog Visibility Zero) के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई.  विस्तारा लगातार उन उड़ानों की सूची को अपडेट कर रहा है, जो राष्ट्रीय राजधानी में कम विजिबिलिटी के कारण देरी या डायवर्ट की गई हैं.


 

एयर इंडिया ने भी यात्रियों को आश्वासन दिया कि व्यवधान कम से कम होगा. एयरलाइनों ने ट्विटर पर पोस्ट किया "दिल्ली एयरपोर्ट में खराब दृश्यता की स्थिति के कारण उड़ान का आगमन और प्रस्थान प्रभावित हो सकता है.  अभी तक 750 से अधिक उड़ानों में देरी हुई, 19 को रद्द कर दिया गया और पांच को शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी से हटा दिया गया. हवाईअड्डे के अधिकारियों के अनुसार "शुक्रवार सुबह लगभग 320 प्रस्थान और 440 के लगभग आगमन में देरी हुई.

 

CAA प्रोटेस्ट: यूपी में प्रदर्शनों के दौरान 6 लोगों के मौत की खबर

First published: 21 December 2019, 8:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी