Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: After 22 years in Delhi-NCR, such a severe cold
 

दिल्ली-NCR में 22 साल बाद पड़ी ऐसी कड़ाके की ठंड, लोगों का जीना हुआ बेहाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2019, 16:34 IST

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में अभी भी भीषण ठंड का दौर जारी है. आज सुबह दिल्ली का तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम है. दिल्ली में ठंड ने पिछले 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. देश की राजधानी में साल 1997 के बाद यह दिसंबर महीने में सबसे लंबी अवधि का ठंड है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली ने दिसंबर 1997 में भीषण ठंड वाले लगातार 17 दिन देखे थे. साल 2019 में लगातार भीषण ठंड वाले 10 दिन दर्ज हो चुके हैं. इससे पहले साल 2014 में दिसंबर महीने में दिल्ली में लगातार आठ दिनों तक भीषण ठंड पड़ी थी. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी ठंड बनी रहेगी और ठंड बढ़ने से स्थिति और बिगड़ेगी.

 

दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इससे पहले मंगलवार को अधिकतम तापमान छह डिग्री कम 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान तीन डिग्री कम 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली ही नहीं नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव में भी कड़ाके की ठंड जारी है.

दिल्ली में 28 दिसंबर तक शीत लहर जारी रहेगी. रात और सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा. दिल्ली की वायु गुणवत्ता भी खराब श्रेणी के रूप में दर्ज किया गया है. बुधवार को सुबह दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 369 पर दर्ज किया गया है. 

उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप शुरु, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

Cold Weather: ठंड ने तोड़ा 16 साल का रिकॉर्ड, आज 7 डिग्री तक गिर सकता है पारा

First published: 25 December 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी