Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: Air traffic affected due to fog in Delhi NCR
 

Weather Update: दिल्ली में ठंड के कहर से कांपे लोग, 7 डिग्री तक पहुंचा पारा, हवाई यातायात प्रभावित

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 11:10 IST

Weather Update: राजधानी दिल्ली(Delhi-NCR) समेत पूरे देश में इन दिनों ठंड(Cold) का कहर जारी है. दिल्ली में तापमान गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. जिससे हाड़ कंपाने वाली ठंड आ गई है. दिल्ली में ठंंड और कोहरे(Fog) की वजह से हवाई यातायात भी प्रभावित हो गई है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आज जबरदस्त कोहरा है. गाजियाबाद में सुबह विजिबिलिटी जीरो रही.

दूसरी तरफ दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. यहां पारा 7 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया है. ठंड और कोहरे से जहां सड़क यातायात प्रभावित है, वहीं हवाई यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है. दिल्ली से अन्य शहरों और विदेशों में जाने वाली कई उड़ाने देर से चल रही हैं, क्योंकि जहाजों के टेक ऑफ और लैंडिंग में दिक्कतें आ रही हैं.

दिल्ली में आज मौसम का सबसे ठंडा दिन है. दिल्ली में आज रात में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, यह औसत से तीन डिग्री सेल्सियस तक कम है. मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम है.

दिल्ली एयरपोर्ट ने एक ट्वीट कर जानकारी दी कि कई उड़ाने प्रभावित हुई हैं. एयरपोर्ट के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, "खराब मौसम और कम स्टाफ के चलते एयरपोर्ट से कई उड़ाने प्रभावित हुई हैं. अधिक जानकारी के लिए यात्री अपनी एयरलाईन्स से संपर्क कर सकते हैं."

मौसम के बिगड़े मिजाज के चलते देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं. उत्तर भारत में ठंड का कहर पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से ज्यादा है. बर्फबारी की वजह से पारे में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है. जम्मू में माता वैष्णो देवी का मंदिर सफेद बर्फ की चादर से ढंक गया है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ठंडी और ज्यादा पड़ने वाली है.

उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप शुरु, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

Cold Weather: ठंड ने तोड़ा 16 साल का रिकॉर्ड, आज 7 डिग्री तक गिर सकता है पारा

First published: 20 December 2019, 11:10 IST
 
अगली कहानी