Home » एन्वायरमेंट » Weather Update Climate May be change from Tomorrow in Many Cities
 

Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ बढ़ सकती है ठंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 20:00 IST

Weather Updates : पिछले दो दिनों से निकल रही हल्की धूप ने लोगों को ठंड से थोड़ी राहत दी है. लेकिन राहत का ये सिलसिल कल से समाप्त हो सकता है. क्योंकि सोमवार को कुछ शहरों में बारिश होने की संभावना है. जिससे ठंड भी बढ़ेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार 6 जनवरी से बुधवार 8 जनवरी के बीच प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, इसकी वजह से ही यूपी में बदली-बारिश के आसार बन रहे हैं.

रविवार को दिन में भले ही धूप निकली हो लेकिन सोमवार सुबह और रात में घना कोहरा छाया रहेगा. बीते 24 घण्टों के दौरान पूर्वी अंचलों में कही-कहीं छिटपुट बारिश हुई है. जबकि पश्चिमी अंचलों में मौसम सूखा रहा. शुक्रवार की रात उत्तर प्रदेश में सबसे कम 5 डिग्री सेल्सियस तापमान मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया.

राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में शनिवार को सुबह धूप निकली मगर दोपहर में बदली छा गई. अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ व बरेली मण्डलों में भी दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. हाल के दिनों में सर्दी के सितम ने दिन और रात के पारे का अंतर बहुत घटा दिया है. दिन और रात की ठंड लगभग एक जैसी हो गई है. बूंदाबांदी के साथ बर्फीली हवा चलने से न्यूनतम और अधिकतम तापमान का अंतर काफी कम हो गया है. इससे दिन और रात की ठंड बराबर हो गई है.

Chandra Grahan 2020: इस चंद्र ग्रहण से पहले नहीं लगेगा सूतर, जानिए क्या है वजह

इजरायल के वैज्ञानिकों ने खोजा ऐसा बैक्टीरिया जो कार्बन डाइऑक्साइड खाकर बनाएगा चीनी

Chandra Grahan 2020 : इस दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इस साल कुल इतने होंगे ग्रहण

First published: 5 January 2020, 20:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी