Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: Cold in North India including Delhi-NCR, school colleges closed in UP
 

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप, यूपी में स्कूल-कॉलेज बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 10:46 IST

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR) समेत पूरे उत्तर भारत(North India) में ठंड ने अपना प्रकोप तेजी से फैला लिया है. बुधवार का दिन दिल्ली का सबसे ठंडा दिन(Coldest Day) रहा. दिल्ली में आज कोहरा(Fogg) छाया हुआ है. ठंड में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है. वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में गुरुवार और शुक्रवार दो दिन के लिए सर्दी की वजह से स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

दिल्ली में बढ़ती ठंड से बचने के लिए जिनके पास घर नहीं है उन लोगों ने रैन बसेरों का रुख कर लिया है. एम्स के पास के एक रैन बसेरे में बेघरों ने रात गुजारी. कड़ाके की सर्दी से उत्तर और मध्य भारत में लोंगो की कंपकपी छूट रही है. बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस हो गया था. अधिकतम तापमान भी यहां 18 डिग्री सेल्सियस था.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेजों 20 दिसंबर तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. गुरुवार और शुक्रवार को गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. उत्तर प्रदेश के कई इलाके इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि दिल्ली में 19 और 20 दिसंबर को हल्की बारिश हो सकती है. इस कारण 20 और 21 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य भारत में ठंड में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है.

Weather Update: बर्फ से ढका वैष्णो देवी मंदिर, पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी जारी

उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप शुरु, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

First published: 19 December 2019, 10:23 IST
 
अगली कहानी