Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: Delhi gets coldest haze in Corona period, season's lowest temperature recorded
 

Weather Update: कोरोना के बाद दिल्ली में ठंड का कहर, सीज़न का सबसे कम तापमान हुआ दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2020, 11:00 IST

Delhi Weather Updates: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बाद ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में आज सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.5 दर्ज किया गया. दिल्ली में अधिकतम तापमान 25.5 रहने का अनुमान जताया जा रहा है. अब तक दिल्ली में 9 डिग्री के आस-पास न्यूनतम तापमान चल रहा था.

देश की राजधानी में गुरूवार की रात तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इसके बाद शुक्रवार की  सुबह मौसम काफी ठंडा रहा. नवंबर की शुरुआत से ही देश की राजधानी में मौसम ठंडा बना हुआ है. दिल्ली में अब सुबह कोहरा भी देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार सुबह 6 किमी/प्रति घन्टे की रफ्तार से हवा चल रही हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम और भी ठंडा होने की उम्मीद है. दिल्ली में ठंड के साथ-साथ प्रदूषण भी अब बढ़ने लगा है. दिल्ली में प्रदूषण दीपावली के बाद होने वाली हल्की बारिश से कम हुआ था. अब दिल्ली के अलग-अलग इलाक़ों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 के पार जा रहा है. यह काफी पुअर केटेगरी में आता है.

कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप, देश के इस शहर में रात 9 से सुबह 6 बजे तक रोजाना लगेगा कर्फ्यू

दिल्ली के कुछ इलाकों जैसे आनंद विहार, बवाना, विवेक विहार, मुंडका में 300 से ज़्यादा एयर क्वालिटी इंडेक्स दर्ज किया गया. लोधी रोड तथा आस-पास के कुछ इलाक़ो में एयर क्वालिटी इंडेक्स 150 के पास है. यह मॉडरेट केटेगरी में है. कोरोना वायरस की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली में स्थिति भयावह होती जा रही है.

पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 98 मरीजों की मौत हो गई. दिल्ली में इसके साथ कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 8 हजार के पार चला गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 7,546 नए मामले दर्ज किए गये. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या  5,10,630 हो गई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान 98 मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 8,041 हो गई है.

Coronavirus: 47 दिनों का टूटा रिकॉर्ड, भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 90 लाख के पार

शुद्ध ऑक्सीजन लेने से बूढ़े से जवान हो सकता है इसांन, रिसर्च में हुआ साबित, वैज्ञानिकों का दावा

First published: 20 November 2020, 10:58 IST
 
अगली कहानी