Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: Earthquake in Shimla, cold fog in North India, train running late to Delhi
 

शिमला मेंं भूकंप, उत्तर भारत में ठंड का कहर, कोहरे ने रोकी दिल्ली आने वाली ट्रेनों की रफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2020, 10:39 IST

Weather Update: उत्तर भारत(North India) में पिछले कुछ दिनों से राहत के बाद ठंड(Cold) और कोहरे(Fog) ने एक बार फिर अपना कहर बरपाया है. सोमवार को आधी रात से ठंड ने अपना रूप दिखाना शुरु किया. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh) के शिमला(Shimla) में सोमवार तड़के भूकंप(Earthquake) के झटके महसूस किए गए. ये भूकंप के झटके हल्के थे.

मौसम विभाग के अनुसार, भूकंप में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. सोमवार सुबह 5.18 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई. मौसम विभाग ने बताया कि भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर अंदर था. 

दूसरी तरफ दिल्ली में एक बार फिर कोहरे और ठंड की मार पड़ी है. कोहरे की वजह से देश के विभिन्न इलाकों से दिल्ली आ रही 18 ट्रेनें लेट हैं. कई ट्रेनें साढ़े पांच घंटे तक लेट हैं. भारतीय रेलवे के मुताबिक, आनंद विहार एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे लेट चल रही है. इसके अलावा मालदा नई दिल्ली-फरक्का एक्सप्रेस डेढ़ घंटे और सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन 4 घंटे लेट चल रही है.

रेलवे के अनुसार, छिंदवाड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस भी साढ़े तीन घंटे लेट चल रही है. वहीं यशवन्त पुर-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस तीन घंटे, रीवा आंनद विहार एक्सप्रेस साढ़े पांच घंटे लेट चल रही है. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि कोहरे और कड़ाके की ठंड की वजह से ट्रेनों की आवाजाही लगातार प्रभावित होती रहेगी.

आयकर विभाग ने जारी किया 'कैलेंडर 2020', इसमें हैं टैक्स जमा करने की महत्वपूर्ण तिथियां

ATM से पैसे निकालते समय जेब में मोबाइल नहीं रखने वालों को SBI का ये खास संदेश

First published: 6 January 2020, 10:17 IST
 
अगली कहानी