Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: Heavy rain lashes in Maharashtra's Pune after Delhi-NCR
 

दिल्‍ली-NCR में आंधी के साथ तेज वर्षा, कुछ इलाकों में गिरे ओले, महाराष्ट्र के पुणे में भी भारी बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2020, 19:44 IST

Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर समेत महाराष्ट्र में भी आज शाम भारी वर्षा देखने को मिली. महाराष्ट्र के पुणे में भारी वर्षा हुई. इसके बाद सड़कों पर पानी भरा नजर आया. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इसलिए सड़कों पर गाड़ियां आदि नहीं चल रही हैं. इस कारण फिलहाल सड़कों पर जाम आदि देखने को नहीं मिला. 

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली के साथ पूरे एनसीआर में तेज आंधी के साथ भारी बारिश हुई. दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम गुरुवार शाम एकदम से बदल गया. इसके बाद कई इलाकों में तेज आंधी आने लगी. आंधी के बाद तेज बारिश भी शुरू हो गई. वहीं कुछ इलाकों में तो ओले भी गिरे.

बता दें कि मई महीने में आम तौर पर तेज गर्मी होती है  लेकिन गुरुवार की शाम होते-होते मौसम ने अपना रंग पूरी तरह बदल लिया. तेज आंधी के बाद बारिश करीब आधा घंटा तक चली. यह बारिश कभी तेज हो रही थी तो कभी धीमी. गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में थोड़ी देर के लिए ओले गिरने लगे.

राजधानी दिल्‍ली के अलावा नोएडा-गाजियाबाद में भी आंधी-बारिश हुई. करीब पौने छह बजे आंधी आनी शुरू हुई. इसके बाद तेज बारिश और फिर ओले गिरने लगे. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने बारिश और ओले गिरने की फोटो तथा वीडियो अपडेट की.

जब मई महीने में उत्‍तर तथा मध्‍य भारत के ज्‍यादातर हिस्‍सों में 40 से 45 डिग्री का तापमान होता है तो बारिश और ओलावृष्टि ने लोगों को हैरान कर दिया. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में आंधी और बारिश होने की संभावना जताई है. 

मोदी सरकार का प्रवासी मजदूरों को तोहफा, मिलेगा मुफ्त राशन और 2 माह तक अनाज-चना फ्री

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस- प्रवासी मजदूरों, किसानों पर मोदी सरकार का फोकस

First published: 14 May 2020, 19:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी