Home » एन्वायरमेंट » Weather Update in Delhi-NCR: 5 degree temperature people shivering with bitter cold
 

Weather Update: दिल्ली में कड़ाके की ठंड से कांपे लोग, इन इलाकों में होगी जबरदस्त बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2019, 12:29 IST

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली(Delhi-NCR) में आज सुबह कड़ाके की ठंड से लोगों की स्थिति बेहाल रही. दिल्ली का तापमान आज सुबह 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा चारों तरफ घना कोहरा छाने से विजिबिलिटी में दिक्कतें आईं. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी कि आज दिनभर ठंड बनी रहेगी. मौसम विभाग ने कहा कि ठंड के हालात और भी अधिक बिगड़ेंगे. क्रिसमस पर ठंड और अधिक ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार, "अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा."

दिल्ली ही नहीं नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी अत्यधिक ठंड पड़ रही है. ठंड का सबसे ज्यादा असर उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी रहेगा. इसके अलावा राजस्थान में काफी अधिक ठंड महसूस की जाएगी. अरब सागर में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर में लो प्रेशर एरिया बनने की वजह से तमिलनाडु में एक चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है. इसके चलते तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि देश के दूसरे हिस्सों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ तथा आसपास के इलाकों में भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप शुरु, इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

Cold Weather: ठंड ने तोड़ा 16 साल का रिकॉर्ड, आज 7 डिग्री तक गिर सकता है पारा

First published: 24 December 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी