Home » एन्वायरमेंट » Weather Update in Delhi-NCR: Cold wave following rains in North India
 

उत्तर भारत में बारिश के बाद चल रही शीत लहर, दिल्ली-NCR में बादल, हो सकती है जमकर वर्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2020, 12:51 IST

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बुधवार को जमकर बारिश होने से आज शीतलहर चल रही है. इससे ठंड में थोड़ी बढ़ोत्तरी हो गई है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के ज्यादातर भागों में भी बुधवार को बारिश हुई. इस कारण गुरुवार को शीत लहर चल रही है और बादल छाए हुए हैं.

मौसम विभाग ने बताया कि शुष्क मौसम के 11 जनवरी तक बने रहने की संभावना है. घने कोहरे के साथ उत्तर भारत मेें शुष्क मौसम बना रहेगा. हरियाणा के हिसार में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चंडीगढ़ में पिछले तीन दिन से जमकर बारिश हो रही है.

 

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में फिर से मौसम ने पलटी मारी है. लखनऊ में बुधवार को दिनभर बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने आज भी यूपी के कुछ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार जताए हैं. लखनऊ का न्यूनतम तापमान आज 11.7 डिग्री सेल्सियस है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज भी बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभान ने बताया कि आज भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. बादल और बारिश के कारण पूरे प्रदेश में फिर से ठिठुरन बढ़ गई है. तापमान में भी इस कारण काफी गिरावट दर्ज की गई है. कानपुर का न्यूनतम तापमान आज 12.6 डिग्री सेल्सियस, आगरा का न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री, वाराणसी का 12.8 डिग्री दर्ज किया गया.

मैसूर यूनिवर्सिटी में JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन, 'फ्री कश्मीर' के लगे पोस्टर

2022 में बंद हो जाएगा देश का 92 साल पुराना संसद भवन, बन रहा नया 'सेंट्रल विस्टा'

First published: 9 January 2020, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी