Home » एन्वायरमेंट » Weather update: Meteorological Department warns of heavy rain in these states, waterlogging in Delhi
 

Weather Update : मौसम विभाग ने इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में हुआ जलभराव

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2020, 15:27 IST

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को हुई भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक था. आर्द्रता 77 फीसदी थी. IMD ने कहा आज दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट, द्वारका, नजफगढ़, जाफरपुर, अलीपुर, नरेला, बवाना, कंझावला, मुंडका, बहादुरगढ़, खरखौदा, सोनीपत, कोसली, के आसपास और अधिक से अधिक बारिश होगी.

मौसम विभाग ने कहा गुरुग्राम, कनॉट प्लेस, आई.टी.ओ., दिल्ली विश्वविद्यालय, मॉडल टाउन, बरारी, प्रीतिविहार, शहादरा, फरीदाबाद, मोदीनगर, मेरठ, चांदपुर, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर, चंदौसी में अगले 2 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है. मोदीनगर, मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ में हल्की बारिश होने की संभावना है.


कहां होगी भारी बारिश 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के बाद रायपुर जिले के कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बाढ़ का पानी घरों में भी घुसा. भारत के मौसम (India Meteorological Department) विभाग ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बहुत भारी वर्षा की चेतावनी दी है. मेघालय, असम और अरुणाचल प्रदेश सहित पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में पृथक स्थानों पर भी भारी वर्षा होगी.

 

मध्य प्रदेश में, राज्य के पूर्वी हिस्से के कुछ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जहां पिछले 24 घंटों में मॉनसून की गतिविधियां फिर से तेज हो गई हैं. मौसम विभाग ने अन्य 12 जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण ओडिशा में भारी बारिश शुरू हो गई, जिसके परिणामस्वरूप बैतरणी, ब्राह्मणी, सुवर्णरेखा और बुद्धबलंगा सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. राज्य में बुधवार से 55.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा रही है.

लगातार कमजोर होता जा रहा है कि धरती का सुरक्षा कवच, बढ़ती जा रही हैं दरारें

First published: 28 August 2020, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी