Home » एन्वायरमेंट » Weather Update: North India is in the grip of severe cold and fierce fog, visibility becomes zero
 

Video: भीषण ठंड और भयंकर कोहरे की चपेट में पूरा उत्तर भारत, विजिबिलिटी हुई जीरो

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2019, 10:14 IST

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत भीषण ठंड और भयंकर कोहरे की चपेट में जकड़ गया है. बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में पारा पांच डिग्री के नीचे ही रह रहा है. सोमवार को भी पारे ने गिरावट का नया रिकॉर्ड कायम किया. दिल्ली के कई इलाकों में पारा 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके अलावा सप्ताह के पहले दिन दिल्ली-एनसीआर में विजिबिलिटी पूरी तरह से ज़ीरो दर्ज की गई है. विजिबिलिटी जीरो होने से आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भयंकर कोहरा होने से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में यातायात सर्विस प्रभावित है. सड़कों पर गाड़ियां धीरे-धीरे चल रही हैं, इसकी वजह से जाम की स्थिति बन गई है.

दिल्ली के लोधी रोड में न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा आया नगर में 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सफदरजंग में 2.6 डिग्री सेल्सियस तथा पालम में 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर तीन फ्लाइट को डाइवर्ट कर दिया गया है. स्पाइसजेट, इंडिगो ने ट्वीट कर यात्रियों को संपर्क में रहने की बात कही है. कोहरे का असर फ्लाइट के साथ-साथ ट्रेन पर भी दिख रहा है. नॉर्थ रेलवे ने बयान जारी कर कहा कि सोमवार सुबह कोहरे के कारण 30 से अधिक ट्रेनें लेट हैं.

ख़राब मौसम और बर्फबारी के चलते इंडियन आर्मी ने 1500 यात्रियों को बचाया

2.4 डिग्री सेल्सियस, जीरो विजिबिलिटी के साथ हुई दिल्ली की सुबह, IGI से कई उड़ानों में देरी

First published: 30 December 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी