Home » एन्वायरमेंट » Weather update: rain in the capital Delhi, showers may also fall in the rest of the country
 

Weather Update: राजधानी दिल्ली में बारिश, देश के बाकी हिस्सों में भी पड़ सकती है बौछारें

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2020, 11:28 IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार सुबह बारिश हुई. साथ ही दिल्ली में वायु गुणवत्ता बेहद ख़राब बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सबसे खराब श्रेणी में दर्ज की गई. जबकि पंजाबी बाग, लोधी रोड और आईटीओ में भी गुणवत्ता खराब श्रेणी में थी.

एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) आनंद विहार में 338, रोहिणी में 341 और मुंडका में 339 दर्ज की गई. दिल्ली में वायु गुणवत्ता सोमवार को सीपीसीबी के पैमाने पर बहुत खराब हो देखि गई. भारत के मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि रविवार को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ (WD) के कारण देश के पूर्व में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, उत्तरी मैदानों और कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी संभावना है.

 

मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, उत्तर मध्य प्रदेश और पूर्वी भारत में अगले तीन दिनों में बिजली और ओलों के साथ बारिश होगी.

जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात का अनुमान लगाया गया है. आईएमडी ने कहा कि झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी गुरुवार और शुक्रवार को गरज और ओलावृष्टि के साथ बौछारें पड़ेंगी.

 सफर करने से पहले जान लें स्टेटस, कोहरे के चलते रेलवे ने कैंसिल की 500 से ज्यादा ट्रेनें

First published: 28 January 2020, 11:08 IST
 
अगली कहानी